स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरियाणा को मिलेंगे एचसीएस अधिकारी,एचपीएससी 31 मार्च को करेगा परीक्षा का आयोजन

Prateek Saini

Publish: Mar 05, 2019 21:09 PM | Updated: Mar 05, 2019 21:09 PM

Panipat

हरियाणा में लगातार बढ़ रहे काम के दबाव के अनुकूल प्रत्येक वर्ग में अधिकारियों की संख्या काफी कम है...

(चंडीगढ़,पानीपत): अफसरशाही की कमी से जूझ रहे हरियाणा को जल्द ही नए एचसीएस अधिकारी मिलेंगे। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। अगर सबकुछ सामान्य रहा तो जून माह तक हरियाणा में करीब चार दर्जन एचसीएस एवं एलाइड सर्विस के अधिकारी मिल जाएंगे।


हरियाणा में लगातार बढ़ रहे काम के दबाव के अनुकूल प्रत्येक वर्ग में अधिकारियों की संख्या काफी कम है। जिसके चलते प्रदेश में पहली बार एक साथ 48 एचसीएस (एग्जीक्यूटिव ब्रांच) और एलाइड सर्विस की भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए 31 मार्च को दो चरणों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार एचसीएस (एग्जीक्यूटिव ब्रांच) और एलाइड सर्विस के कुल 163 पदों के लिए एक लाख 40 लाख आवेदन कमीशन के पास आए हैं। आयोग ने इसके लिए उम्र की गणना का आधार एक जनवरी 2018 माना था, लेकिन मामला हाईकोर्ट पहुंचा तो इसे आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 सितंबर 2018 माना गया। इसके साथ ही दूसरे राज्यों में खेलकर पदक हासिल करने वाले हरियाणा के खिलाडिय़ों को भी मौका दिया गया। इस बदलाव के बाद कमिशन द्वारा दोबारा आवेदन मांगे गए थे।


एचपीएससी चेयरमैन महावीर सिंह भड़ाना के मुताबिक एचसीएस और एलाइड सर्विस के लिए लिखित परीक्षा 31 मार्च को करवाई जाएगी, लेकिन इससे पहले एचसीएस (ज्युडिशियरी ब्रांच ) की मुख्य परीक्षा कराने की तैयारी है, जल्द ही इस परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाएगी।