स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जरूरी काम निपटा ले, अब दीपावली मेंटनेंस के नाम पर एक माह तक रोजाना बिजली कटौती

Suresh Hemnani

Publish: Sep 21, 2019 21:42 PM | Updated: Sep 21, 2019 21:42 PM

Pali

- पाली शहर व जिले के मुख्य कस्बों में बिजली लाइनों का मेंटनेंस शुरू
- उपभोक्ताओं को सुबह रोजाना तीन से चार घंटे रहेगी परेशानी

पाली। दीपावली [ Deepawali Festival ] पर बिजली व्यवस्था सुचारू रहे, इसके लिए डिस्कॉम ने सभी बिजली लाइनों व उपकरणों के मेंटनेंस का काम शुरू कर दिया है। अब बीस अक्टूबर तक रोजाना सुबह तीन से चार घंटे तक अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली कटौती [ Power cut ] होगी। डिस्कॉम [ DISCOM Department ] ने दावा किया है कि इस मेंटनेंस को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जाएगा, ताकि आमजन को परेशानी न हो।

तय सीमा पर कटौती के बाद भी बिजली नहीं आए तो यहां करें शिकायत
डिस्कॉम का मेंटनेंस कार्यक्रम 15 से बीस अक्टूबर तक चल सकता है। इसके लिए डिस्कॉम ने तैयारियां पूरी कर ली गई है। डिस्कॉम ने सुबह सात से अधिकतम ग्यारह बजे तक मेंटनेंस के लिए बिजली कटौती का प्लान बनाया है। जिस इलाके में कटौती होगी, इसकी सूचना एक दिन पूर्व समाचार पत्रों में दी जाएगी। तय समय पूरा होने के बावजूद बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हो तो उपभोक्ता अपनी शिकायत डिस्कॉम के कॉल सेंटर के 18001806045 नम्बर पर कर सकते हैं।

इन इलाकों में मुख्य रूप से मेंटनेंस
पाली शहर, जैतारण, सोजत, मारवाड़ जंक्शन, फालना, बाली, सादड़ी, रानी, सुमेरपुर, तखतगढ़, रोहट, रायपुर मारवाड़, सोजत रोड, देसूरी जैसे बड़े कस्बों में मेंटनेंस किया जाएगा, इसके अलावा छोटे गांवों में भी बिजली लाइनों व उपकरणों का मेंटनेंस किया जाएगा। 132 केवी की लाइनों का मेंटनेंस शुरू कर लिया गया है।

साल में दो बार मेंटनेंस
गुणवत्तापूर्ण बिजली सप्लाई के लिए साल में दो बार सिस्टम मेंटेनेंस करते है। मानसून के दौरान लोगों को नियमित बिजली सप्लाई करने के लिए डिस्कॉम की ओर से शहर के सभी सब डिवीजनों में हर साल अप्रैल में गर्मियों से पहले और सितंबर-अक्टूबर में दीपावली से पहले सिस्टम की मेंटनेंस की जाती है। मेंटनेंस के लिए रोजाना औसतन 5 इलाकों की 10 से ज्यादा कॉलोनियों में बिजली गुल रहती है।

तय समय पर पूरा करने के निर्देश
दीपावली मेंटनेंस शुरू कर दिया गया है। 15-20 अक्टूबर तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। इसमें यह ध्यान रखा जाएगा कि कटौती का जो समय तय किया गया है। उस समय तक काम पूरा हो जाए, ताकि आमजन को परेशानी न हो। - घनश्याम चौहान, एसइ, डिस्कॉम, पाली