स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लुटेरों की गश्त, दो व्यापारियों से लाखों रुपए लूटे

Satyadev Upadhaya

Publish: Sep 22, 2019 02:09 AM | Updated: Sep 22, 2019 02:09 AM

Pali

पाली/रायपुर मारवाड़. पाली शहर सहित जिले में शनिवार रात को लुटेरों ने दो जगहों पर वारदातें की। पाली शहर के पुनायता रोड पर मोटरसाइकिल से जा रहे व्यापारी का रास्ता रोककर उससे मारपीट की और रुपए से भरा बैग लूट लिया।

पाली/रायपुर मारवाड़. पाली शहर सहित जिले में शनिवार रात को लुटेरों ने दो जगहों पर वारदातें की। पाली शहर के पुनायता रोड पर मोटरसाइकिल से जा रहे व्यापारी का रास्ता रोककर उससे मारपीट की और रुपए से भरा बैग लूट लिया। इसी प्रकार रात करीब दस बजे रायपुर मारवाड़ थाना क्षेत्र के बर चौराहे पर ब्यावर के चाय पत्ती व्यापारी से छह लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया। दोनों ही व्यापारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही थी। देर रात तक कोई सुराग नहीं लगा।

व्यापारी ने पकड़ा, बाइक से गिरा दिया
बदमाश जैसे हन्ी बैग छीन कर बाइक पर भागने लगे तो व्यापारी ने पैदल पीछा कर बाइक के पीछे बैठे युवक को पकड़ लिया। इससे बदमाश बाइक सहित नीचे गिर गए। व्यापारी उनसे बैग छीन पाता कि बदमाश उठकर बैग लेकर बाइक पर फरार हो गए। छीना झपटी में व्यापारी भी नीचे गिर गया। चेहरे व पैर पर चोट लगने से व्यापारन्ी घायल हो गया। बस स्टैंड पर मौजूद लोगों ने भी पीछा किया, लेकिन बदमाश ब्यावर की तरफ फरार हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। दुकानों पर लगे कैमरे खंगाले। पुलिस का कहना है कि काले रंग की बाइक पर आए बदमाश सोजत से ही व्यापारी की रैकी कर रहे थे। उन्होंने साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया है। व्यापारी का रायपुर मारवाड़ अस्पताल में उपचार करवाया गया। क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई गई है।

घर जा रहे व्यापारी पर हमला कर लूटा
पाली. शहर के पुनायता रोड पर रात करीब दस बजे पुनायता निवासी कपड़ा व्यापारी नरेश राजपुरोहित बाइक पर घर जा रहा था। व्यापारी की शहर के बाइसी बाजार में कपड़े की दुकान है। पुनायता रोड पर दो बाइक पर सवार पांच जने आए और उससे मारपीट कर रुपए से भरा बैग लूटकर भाग गए। व्यापारी ने वहां से गुजर रहे लोगों की सहायता से अपने परिवार को सूचित किया। व्यापारी को बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर कांग्रेस नेता महावीर सिंह सुकरलाई भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पुलिस से मामले के शीघ्र राजफाश की मांग की।

बर चौराहे पर वारदात, संग्रहण के थे रुपए
रायपुर मारवाड़. रायपुर मारवाड़ थानाप्रभारी सुरेश चौधरी में बताया कि ब्यावर निवासी महेंद्र दुगड़ चाय पत्ती का थोक व्यापारी है। वह सोजत व्यापारियों से चाय पत्ती के रुपए का कलेक्शन लेकर रोडवेज बस से ब्यावर लौट रहा था। बर चौराहे पर बस रुकी। महेंद्र दुगड़ बस स्टैंड पर चाय पीने बस से उतरे। चाय पीकर ज्यो ही बस में दुबारा चढऩे लगे कि बाइक सवार दो युवकों ने महेंद्र दुगड़ पर हमला कर दिया। मारपीट कर नोटों से भरा बैग छीन कर भाग गए।