स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रामदेवरा जातरुओं पर अब रखेगी पुलिस की नजर

Suresh Hemnani

Publish: Aug 20, 2019 15:18 PM | Updated: Aug 20, 2019 15:25 PM

Pali

- पाली के हाइवे पर रामदेवरा जातरुओं के लगाए जाएंगे रिफ्लेक्टर
- ओम बन्ना थान पर अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित
- सेंदड़ा हादसे के बाद चेती पुलिस

पाली। Baba Ramdevra mela : सडक़ों पर चल रहे ओवरलोड रामदेवरा जातरुओं, इस सीजन में होने वाली चोरी की वारदातों व रामदेवरा जातरुओं [ Ramdevara Jataru ] की सुरक्षा को लेकर पुलिस [ pali police ] ने कई कदम उठाए है। पाली के रोहट थाना क्षेत्र के ओम बन्ना [ Om banna ] थान पर अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित की गई है। वहीं जिले के छह नाकों पर विशेष नाकाबंदी की जाएगी। साथ ही मोबाइल टीमें दिन में गश्त करेगी। सभी थानाधिकारियों को जातरुओं पर नजर रखने के निर्देश दिए है।

यहां रहेंगे पुलिस के नाके
पाली जिले के देसूरी नाल, सांडेराव, पणिहारी चौराहा, रोहट, सोजत व सेंदड़ा में पुलिस के नाके बनाए गए हैं। ये नाके, जहां से रामदेवरा जातरू जिले में प्रवेश करते हैं, वहां बनाए गए हैं। इन नाकों पर जातरूओं की तलाशी ली जाएगी। साथ ही ओवरलोड चलने वाले वाहनों पर नजर रखी जाएगी। वाहनों पर व पैदल जातरुओं के परिवहन विभाग के सहयोग से रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे।

हथियारबंद जवान रहेंगे ओम बन्ना पर तैनात
ओम बन्ना धार्मिक स्थल पर एक अधिकारी व चार पुलिस के जवान हथियारबंद तैनात रहेंगे। यह अस्थाई पुलिस चौकी पूरे मेला सीजन तक रहेगी।

दिन में गश्त
जिले में इस सीजन में हो रहे सडक़ हादसों को देखते हुए पुलिस की दो मोबाइल टीमें गश्त करेगी। यह टीम सेंदड़ा से पाली व पाली से सुमेरपुर हाइवे पर गश्त करेगी।

सेंदड़ा में हुई थी जातरुओं की मौत
दो दिन पूर्व सेंदड़ा में कार की चपेट से तीन रामदेवरा जातरुओं की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि पांच अन्य घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद पुलिस ने तत्काल कदम उठाए हैं।

सतर्कता बरत रही पुलिस
इस सीजन में ओवरलोड जातरुओं से सडक़ हादसे अधिक होते हैं, साथ ही कई तरह की वारदातें भी जिले में बढ़ जाती है। इसको देखते हुए ओम बन्ना थान पर अस्थाई पुलिस चौकी, छह नाकों पर नाकाबंदी का निर्णय किया गया है। जातरुओं की सुरक्षा को लेकर जरूरी कदम उठाए गए हैं। सभी एसएचओ को अलर्ट किया गया है। - आनंद शर्मा, पुलिस अधीक्षक, पाली।