स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO : last monday of sawan : हर-हर महादेव से गूंजे शिवालय, लाखोटिया में आज बहेगी भक्ति की सरिता

Ramesh Sharma

Publish: Aug 12, 2019 16:05 PM | Updated: Aug 12, 2019 16:18 PM

Pali

- पाली जिले के शिव मंदिर में हुए धार्मिक आयोजन

last Monday of Sawan in pali :

पाली। last monday of sawan in pali ; जिले भर में श्रावण माह का अंतिम सोमवार श्रद्धा एवं उल्लास भरा रहा। भगवान शिव के मंदिरों [ Shiva Temple ] में हर-हर महादेव के जयघोष सुनाई दिए। शिव भक्तों ने शिवलिंग पर जल, दूध से अभिषेक कर बिल्व पत्र एवं प्रसाद चढ़ाकर परिवार की खुशहाली की कामना की। इसको लेकर सोमनाथ [ somnath mahadev temple ] व लाखोटिया महादेव मंदिर [ Lakhotia Mahadev Temple ] पर विशेष सजावट की गई है।

शहर के सोमनाथ महादेव मंदिर, लाखोटिया महादेव मंदिर सहित पंचमुखी महादेव, निहालेश्वर महादेव, मण्डलेश्वर महादेव, पातालेश्वर महादेव, नीलकंठ महादेव तथा बापू नगर, इन्दिरा कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड, गांधी नगर सहित अन्य स्थानों पर स्थित शिवालयों में श्रद्धालुओं ने भगवान महादेव का विधि-विधान से पूजन कर परिवार की खुशहाली की कामना की। श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ के मंदिरों में रुद्राष्टाध्यायी के श्लोकों का उच्चारण कर शीश नवाया। शाम को कई शिव मंदिरों में भजन संध्या का आयोजन होगा।

लाखोटिया में भरा मेला, शाम को होगी भक्ति संध्या
श्रावण के अंतिम सोमवार को लाखोटिया उद्यान में लाखोटिया महादेव का मेला भरा गया। लाखोटिया महादेव के दर्शन कर श्रद्धालुओं ने परिवार की खुशहाली की कामना की। मेले में झूले सहित विभिन्न व्यंजनों के ठेले लगे नजर आए।

परशुराम महादेव में उमड़ी भक्तों की भीड़
सादड़ी। सावन के अंतिम सोमवार को बाबा परशुराम महादेव [ Parashuram Mahadev Temple ] के दर्शनार्थ बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचें। इसकी शुरुआत रविवार से ही हो गई थी। सावन के अंतिम सोमवार को श्रद्धालुओं ने बाबा परशुराम के प्राकृतिक प्रस्तर भू शिवलिंगा का पूजन किया।