स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Deepawali Festival 2019 : सजने लगे यहां के बाजार, लुभा रही हैं आकर्षक चीजें, बढऩे लगी चहल-पहल

Suresh Hemnani

Publish: Oct 16, 2019 18:53 PM | Updated: Oct 16, 2019 18:53 PM

Pali

-व्यापारियों में भी दिख रहा उत्साह

Deepawali Festival 2019 :

पाली/सोजत। Deepawali Festival 2019 : ज्यों-ज्यों ज्योति पर्व के दिन नजदीक आ रहे हैं त्यो-त्यो क्षेत्रवासियों में उल्लास बढ़ता जा रहा है। चहुंओर दीपोत्सव पर्व का क्रेज किसी न किसी रूप में देखने को मिल रहा है। व्यापारी भी अपने प्रतिष्ठानों व दुकानों पर रंगरोगन कराकर सामान जमाने के साथ ही सजावट कार्य पूर्ण कर चुके हैं। वही गृहणियां भी अपने घरों को सजाने में लगी हुई हैं। दीवाली पर्व को लेकर शहर के बाजार सज गए हैं। हर कोई अपने प्रतिष्ठान को चार चांद लगाने में जुटा हुआ है। बाजार अब धीरे-धीरे परवान चढ़ता जा रहा है। बाजार में रुई, दीपक, तेल, पुजापा सहित लक्ष्मी पूजन [ Lakshmi Pujan ] के अन्य सामग्रियों की खरीदीदारी करना लोगों ने शुरू क र दी है।

लुभा रही हैं जींसे
रेडिमेड़ कपड़ों की दुकानों पर नई-नई वैराइटियां लोगों को लुभा रही हैं। तरह तरह की जीन्सों, टी-शर्ट, शर्ट, कुर्ता आदि के प्रति युवाओं में क्रेज देखने को मिल रहा है। नए-नए रेडीमेड कपड़ों की खरीदारी के लिए लोगों में आतुरता देखने को मिल रही है।

तैयार हो रही मिठाइयां
नई-नई वैराटियों की मिठाइयों के निर्माण का कार्य जोरों पर है। विभिन्न तरह की मिठाइयों के प्रति भी लोगों में रूझान देखने को मिल रहा है। गाल के लड्डुओं, गुलाब जामुन, बेसन चक्की, गुलाब हलवा, चमचम, ठोर, बंगाली मिठाई समेत तरह तरह की मिठाइयों को तैयार करने में हलवाई जुटे हुए हैं। एडवांस ऑर्डर भी बुक किए जा रहे हैं।

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में बढ़ी चहल-पहल
इलेक्ट्रॉनिक्स आइटमों की नई-नई वैराटियां लोगों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। घरों में आकर्षक सजावट व चमकदार रोशनी के लिए शहर की इलेक्ट्रोनिक दुकानों पर कलात्मक अलग-अलग वैरायटियों के झूमर व रंग बिरंगे आइटमों की बिक्री जोरों पर चल रही है। बर्तनों की दुकानों पर भी महिलाओं का मन मचल रहा है। व्यापारी महेंद्र गहलोत का कहना है कि फनीचर्स की शॉप पर भी नए-नए फर्नीचर, गद्दे, पर्दे, सोफा सेट, टी-टेबल आदि कई वस्तुएं सबका मन मोह रही है।

व्यापारी लक्ष्मीनारायण, राजेश सोनी ने बताया कि ज्वैलर्स शॉप पर नेकलेस, छड़ा, अंगुठिया, बिछुडिय़ा इत्यादि महिलाओं को आकर्षित कर रही हैं। व्यापारी हरिश गहलोत का कहना है कि पटाखो की शॉप पर भी बच्चों में नए नए पटाखों के प्रति रुझान बढ़ता ही जा रहा है। स्टेशनरी की दुकान पर खाता बही, पचांग, रजिस्ट्रर, नववर्ष कैलेंडर, दवात आदि की दुकानें सज गई है। ऑटो मोबाईल्स की दुकानों का आकर्षक लुक हरेक को भा रहा है। पंचदिवसीय महापर्व को लेकर बाजार भरपूर उत्साह के साथ इस बार गुलजार होने को तैयार हो चुका है। बाजारों में भी हर वर्ग के लोग अपनी पसंदीदा चीजों की खरीदारी को आतुर नजर आ रहे हैं। दीवाली पर्व को लेकर क्षेत्रवासियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

झलक रही खुशी
ज्योति पर्व का क्रेज सरचढ़ के बोल रहा है। हर कोई पंचदिवसीय महोत्सव के रंग में रंगने के लिए खुश नजर आ रहा है। बाजार भी अब धीरे धीरे उछाल मारना शुरू हो गया है। - निरंजन वैष्णव, व्यापारी

बढ़ी चहल पहल
बाजार में हर वर्ग के लोगों के लिए लुभावनी चीजों के साथ बाजार सजकर तैयार है। चहल-पहल भी बढ़ गई है। इस बार ग्राहकी के रिकॉर्ड टूटने के आसार नजर आ रहे हैं। - गणपतलाल पंवार, व्यवसायी

गृहणियों में भी उत्साह
आकर्षक फनीर्चर के साथ गद्दो, डाइनिंग टेबल्स, पर्दों पर गृहणियों का मन फिसल रहा है। गृहणियों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है। गृहणियां घर को सजाने के लिए अभी से खरीदारी के लिए बाजारों की ओर कदम बढ़ा रही है। - महेंद्रलाल गेहलोत, व्यवसायी

खरीदारी को बढ़ रही आतुरता
खासकर बालिकाओं व महिलाओं के लिए आकर्षक ज्वैलरी के साथ ब्यूटी पार्लरों में क्रेज बढ़ता नजर आ रहा है। नई नई वैराटियों की ज्वैलरी, गारमेंटस, पटाखे, फनीचर्स, बर्तन व अन्य सामानों की बिक्री खरीदने के लिए लोग बाजार पहुंच रहे हैं। - भारती गुप्ता, ब्यूटी पार्लर, सोजत।