स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

25 हजार में नाबालिग किशोरी का सौदा, महिला दलाल की तलाश

Satyadev Upadhaya

Publish: Aug 20, 2019 01:17 AM | Updated: Aug 20, 2019 01:17 AM

Pali

पाली. शहर के नया हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में झाडिय़ों में छुपी किशोरी को पकडकऱ पुलिस के हवाले करने के मामले में किशोरी ने अपनी दास्तां पुलिस को सुनाई है।

किशोरी की मां पहुंचेगी, तब होगा पूरा खुलासा, हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में पकड़ी गई किशोरी ने किया सनसनीखेज खुलासा
पाली. शहर के नया हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में झाडिय़ों में छुपी किशोरी को पकडकऱ पुलिस के हवाले करने के मामले में किशोरी ने अपनी दास्तां पुलिस को सुनाई है। किशोरी का कहना है कि वह भोपाल की रहने वाली है। एक महिला दलाल ने उसकी पाली क्षेत्र के एक युवक से शादी करवाई। साथ ही उसे 25 हजार रुपए दिलाने का झांसा देकर वह यहां लेकर आई। अब महिला दलाल दीपिका फरार हो गई। वह रात के अंधेरे में रास्ता भटक गई। डर के चलते वह झाडिय़ों में छुपी थी। फिलहाल पुलिस ने उसे बाल कल्याण समिति को सौंप दिया। उसकी मां अभी पाली पहुंची नहीं है। इधर, पुलिस ने महिला दलाल, उसके साथी व एक अज्ञात युवक के खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


बच्चे चुराने की बात से इनकार
औद्योगिक क्षेत्र थानाधिकारी किशोर सिंह भाटी व हाउसिंग बोर्ड चौकी प्रभारी गोविंददान के अनुसार अब तक पूछताछ में यह सामने आया है कि किशोरी करीब 17 साल की है। वह भोपाल के टीबी हॉस्पिटल के निकट ईदगाह क्षेत्र की रहने वाली है। उसके पिता नहीं है। उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उसके घर पर दीपिका व राजेश भाई नाम के एक युवक आते थे। दीपिका ने भोपाल में ही पाली क्षेत्र के एक युवक से उसकी शादी करवाई थी। एवज में उसे 25 हजार रुपए दिलाने का झांसा दिया। यह रकम लेने व ससुराल देखने के लिए वह महिला दलाल के साथ पाली आई थी। पाली में जहां उसे जाना था, वह रास्ता भी भूल गई और महिला ने उसका साथ छोड़ दिया। ऐसे में रात हो गई। डर के चलते वह झाडिय़ों में छुप गई। लोगों ने बच्चे चुराने की अफवाह फैलाई और उसे पकडकऱ पुलिस के हवाले किया। पुलिस अब दीपिका नाम की महिला दलाल की तलाश कर रही है, जो उसे लेकर आई। साथ ही किशोरी की मां को इत्तला कर दी गई है। वह मंगलवार को पाली पहुंचेगी। इसके बाद ही पूरे घटनाक्रम का खुलासा हो सकेगा।


किशोरी के मोबाइल से खुलेंगे राज
शादी करने वाले युवक की पहचान की जा रही है। किशोरी का मोबाइल से युवक के नम्बर पता चल सकेंगे। बच्चे चुराने जैसी बात से पुलिस ने इनकार किया है। किशोरी को बाल सुधार गृह भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।