स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सोशल मीडिया पर छाया नाडोल बाइपास का मुद्दा

Satyadev Upadhaya

Publish: Sep 12, 2019 02:28 AM | Updated: Sep 12, 2019 02:28 AM

Pali

नाडोल निप्र. कस्बे के राज्य कृत मार्ग पर बाइपास निर्माण का मुद्दा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

नाडोल निप्र. कस्बे के राज्य कृत मार्ग पर बाइपास निर्माण का मुद्दा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। कस्बेवासी पोस्टकार्ड, इमेल के साथ सोशल मीडिया ग्रुप आदि पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से प्रस्तावित बाइपास का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाने की मांग कर रहे हैं। कस्बेवासियों ने सोशल मीडिया पर गु्रप बनाकर प्रशासनिक व राजनीतिक जिम्मेदारों को चेतावनी देना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि बाइपास निर्माण का कार्य जल्द शुरू नहीं हुआ तो आंदोलन की राह देखनी पड़ेगी। ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री व सार्वजनिक निर्माण विभाग को पोस्टकार्ड लिखकर भी बाइपास सडक़ का निर्माण कार्य शुरू करवाकर कस्बे वासियों को राहत दिलाने की मांग की है। अलग.अलग समाज के प्रतिनिधियों ने भी मेल द्वारा व सोशल मीडिया द्वारा मुख्यमंत्री को इस समस्या के बारे में अवगत करवा रहे हैं। कस्बेवासी अब प्रशासन को सोशल मीडिया द्वारा बता रहे हैं कि कस्बे में बाइपास प्रस्तावित होने के बावजूद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं करवा रहे हैं। पातालेश्वर बस स्टैंड से लेकर खारडा चौराहे तक कस्बे में हर रोज जाम लगता है। इससे राहगीर व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसमें कई बार घंटों जाम नहीं खुलने के कारण स्कूल बसें, आशापुरा धाम के श्रद्धालु व आसपास के गांवों के रूट की बसें भी फं सने के कारण यात्रियों व विद्यार्थियों व परेशानी का सामना करना पड़ता है।

चेतावनी दे रहे हैं
कस्बे में बाइपास की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री व सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री को सोशल मीडिया व पोस्टकार्ड लिखकर चेतावनी दे रहे हैं कि बाइपास का कार्य जल्दी शुरू नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।
-मनोहर सिंह चुंडावत, राजपूत संघ, नाडोल

कस्बे की बड़ी समस्या है
कस्बे में बार-बार जाम लगना बहुत बड़ी समस्या है। रूप मुनि धर्मशाला के सामने भी घंटों जाम लगा रहता है। प्रशासन को इस समस्या से निजात दिलाना चाहिए।
-संजय जैन, व्यवस्थापक, रूप मुनि सार्वजनिक सेवा समिति, नाडोल

आन्दोलन करेंगे
नाडोल में बाइपास की समस्या के बारे में हमने अलग-अलग गु्रप बनाकर सोशल मीडिया द्वारा सरकार व प्रशासन को चेता दिया है। बाइपास का कार्य जल्दी शुरू नहीं हुआ तो राकृत मार्ग पर जाम लगा कर आंदोलन किया जाएगा।
-जितेंद्र पुरी, सद्दाम खान, डूंगर सिंह, सुरेंद्र सिंह, निर्मल प्रजापत, भरत कुमार, ग्रामीण, नाडोल