स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO : चंदन तस्कर चोर गिरोह ने कबूली कई वारदातें

Suresh Hemnani

Publish: Aug 20, 2019 10:29 AM | Updated: Aug 20, 2019 10:29 AM

Pali

- पाली, उदयपुर व राजसमंद जिले में की वारदातें

Police arrested the sandalwood gang :
- चंदन के पेड़ मामूली दाम पर चंदन व्यापारियों को बेचते

पाली/सादड़ी। Police arrested the sandalwood gang : पाली जिले के सादड़ी थाना पुलिस [ pali police ] ने चंदन तस्कर चोर गिरोह [ Sandalwood smuggler thief ] का पर्दाफाश करते हुए चार जनों को गिरफ्तार किया है। गिरोह ने पाली, उदयपुर व राजसमंद जिले में चंदन पेड़ चोरी की 18 वारदातें करना कबूला है। गिरोह से चार बाइक भी बरामद की गई है। उनसे पूछताछ जारी है।

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के अनुसार गत दिनों सादड़ी के रिसोर्ट से चंदन चोर पेड़ काटकर ले गए थे। वारदात से पहले चोरों ने रिसोर्ट में ठहरे पर्यटकों को कमरों में बंद कर दिया था और बाद में पत्थर फेंके थे। यह मामला दर्ज होने के बाद सादड़ी थानाधिकारी राजदीपेन्द्र सिंह, साइबर सैल प्रभारी गौतम आचार्य के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। टीम ने गोगुन्दा पुलिस द्वारा पिछले दिनों बेनकाब चन्दन तस्कर गिरोह मुख्य सरगना सांदर थाना ओंगाणा जिला उदयपुर निवासी चुन्नीलाल पुत्र भैराराम गमेती भील (28) को दबोचा। उससे पूछताछ की तो पूरा गिरोह ही पकड़ में आ गया। पुलिस ने चुन्नीलाल, उसके साथी खेडावास थाना ओगाणा निवासी रोशनलाल पुत्र भंवरलाल गमेती भील (20), मौखी थाना गोगुन्दा जिला उदयपुर निवासी कैलाश पुत्र अम्बालाल गमेती भील (22) व खेड़ावास थाना ओगाणा उदयपुर निवासी हीरालाल पुत्र सांपाराम गमेती भील (24)को गिरफ्तार किया।

सबसे अधिक वारदातें राजसमंद व उदयपुर में
गिरोह ने चन्दन पेड़ चोरी की उदयपुर में 6, राजसमंद में आठ व पाली जिले में चार वारदातें करना कबूला है। गिरोह ने सादड़ी के रिसोर्ट में वारदात करने सहित कई वारदातें भी कबूली है। यह गिरोह चोरी के चंदन पेड़ चित्तौडगढ़़ व उदयपुर में चंदन व्यापारियों को बेच देते थे। इस रकम से वे मौज-मस्ती करते। दिन में यह गिरोह खेत मालिकों से चंदन पेड़ खरीदने के भाव-मोल करते। इके बाद रैकी करते और रात में वारदात को अंजाम देते।

एसएचओ की गई थी कुर्सी
सादड़ी क्षेत्र में लगातार चंदन पेड़ चोरी की वारदातें व इनके मुकदमे दर्ज नहीं करने की शिकायतों को लेकर गत दिनों उप निरीक्षक मूलसिंह भाटी को सादड़ी थानाधिकारी के पद से हटाकर सोजत द्वितीय अधिकारी लगाया गया था। वर्तमान एसएचओ को एसपी ने चंदन पेड़ चोरी की वारदातें खोलने का टास्क दिया था।