स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यहां बारिश के साथ ढह गया पुल, ग्रामीणों में आक्रोश

Suresh Hemnani

Publish: Aug 19, 2019 19:32 PM | Updated: Aug 19, 2019 19:32 PM

Pali

-पाली जिले के सेंदड़ा के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को भेज पत्र

Bridge collapsed due to rain water :

पाली/रायपुर मारवाड़। Bridge collapsed due to rain water : जिले के सेंदड़ा मुख्य सम्पर्क सडक़ पर बना पुल बारिश के पानी के साथ ढह गया है। पुल के दोनों तरफ से दीवार ढहने के साथ ही सडक़ क्षतिग्रस्त हो गई है। ऐसे में इस मार्ग पर हादसे की आशंका को नकारा नहीं जा सकता। ग्रामीणों की ओर से पिछले दो दिन से कार्रवाई की मांग की जा रही है, लेकिन जिम्मेदारों की आंखे नहीं खुल रही है। इससे नाराज ग्रामीणों ने कलक्टर को पत्र भेजा है। जिसमें समय रहते प्रभावी व्यवस्था नहीं होने पर जाम प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

सेंदड़ा से ब्यावर जाने वाले मुख्य सम्पर्क सडक़ मार्ग पर मोटा का बाडिया के पास पूल बना हुआ है। रोडवेज बस व सेना के वाहन इसी पुल के ऊपर होकर निकलते हैं। इसी पुल के पास रेलवे ठेकेदार द्वारा रेलवे पुल का निर्माण किया जा रहा है। इस निर्माण कार्य मे बरती जा रही लापरवाही से सम्पर्क सडक़ का पुल ढह गया है।

मार्ग हो गया संकरा
पुल की दीवार दोनों तरफ से टूटकर मलबे में तब्दील हो चुकी है। इस पुल के टूटने से मार्ग संकरा हो गया है। पुल का मलबा धीरे धीरे ढहता जा रहा है। जिससे ये मार्ग कभी भी अवरुद्ध हो सकता है।

खेतों में भर गया पानी, हुआ नुकसान
पुल के टूटने से बरसाती पानी पास के खेतों में फैल गया है। जिससे आधा दर्जन किसानों की फ सलें खराब हो गई है। किसानों को भारी नुकसान हुआ है। इधर, पुल के दोनों तरह गहरे गड्ढे हो रखे हैं। जिससे हादसे की आशंका है।

इन्होंने उठाई मांग
सेंदड़ा पूर्व सरपंच पांचू सिंह चौहान के नेतृव में ग्रामीणों ने एसडीएम व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को हालात से अवगत कराया। ग्रामीणों ने रेलवे पुल निर्माण कार्य रुकवाकर सम्पर्क मार्ग के पुल को ठीक करवाने, सुरक्षा दीवार का निर्माण कराने की मांग की। इसके बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों ने सेंदड़ा थाने में जाकर सूचना दी। थानाप्रभारी प्रेमाराम विश्नोई ने हालात देखे और प्रशासन व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को अवगत कराया हैं।