स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गूंजने लगे बाबा के जयकारे, उमड़ रहा आस्था का सैलाब

Suresh Hemnani

Publish: Aug 19, 2019 18:48 PM | Updated: Aug 19, 2019 18:48 PM

Pali

-बाबा रामदेवरा के दर्शनार्थ हाइवे पर दिखने लगे पैदल जत्थे
-रामरसोड़े में सेवा के लिए आतुर दिखने लगे लोग

पाली। Baba Ramdevra mela : बाबा रामदेवरा के दर्शनार्थ जिले के हाइवे पर आस्था का सैलाब उमडऩे लगा है। दूर-दराज से आने वाले जातरुओं के लिए हाइवे पर विभिन्न संगठनों व ग्रामीणों द्वारा रामरसोड़े भी खुले गए हैं। यहां जातरुओं के लिए लोग आतुर दिख रहे हैं। रामरसोड़े में ठहरने, खाने-पीने के साथ दवाइयों की व्यवस्था भी की गई हैं। वहीं हाइवे पर रात के समय पैदल चलने वाले जातरुओं की सुरक्षा के लिए एलएनटी कंपनी द्वारा रेडियम लगाए जा रहे हैं।

सुमेरपुर। पोमावा गांव से सरपंच कानाराम मीणा के सान्निध्य बाबा रामदेव के दर्शनों के लिए जत्था रवाना हुआ। पैदल जत्थे को ग्राम विकास संघ के अध्यक्ष भगवतसिंह एवं रोजगार सहायक कुशालराज ने रवाना किया।
उपखंड के पावा गांव के गुडिय़ा मार्ग झूझांरजी मंदिर के समीप ग्रामीणों के सहयोग से बाबा के दर्शनार्थियों की सेवा के लिए राम रसोड़े का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर ग्रामीणों एवं बाबा के भक्तजन मौजूद थे।

जयकारों के साथ जातरू रवाना
निमाज। रामसा पीर के दर्शनार्थ जातरुओं के पैदल जत्थे कस्बे से रवाना हुए। जातरुओं को लोगों ने माला पहनाकर विदा किया। राष्ट्रीय राजमार्ग 112 के अलावा विभिन्न स्थलों पर जातरुओं का स्वागत किया गया। पैदल जत्थे में छैलाराम सोलंकी, चंपाराम, दिनेश, रमेश, नरेंद्र आदि शामिल है। इधर, कई भक्त जातरुओं की सेवा में जुटे हैं। व्यास फार्म हाउस, भैरूजी का थान समेत विभिन्न स्थलों पर रामरसोड़े चल रहे है। वहां जातरुओं को भोजन व नाश्ते के साथ स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है।

रामरसोड़े का उद्घाटन
रानी। रानी-केनपुरा रोड रानी गांव में रामदेवरा जातरुओं के लिए ग्रामीणों द्वारा भोजन व चाय नाश्ता कराने के लिए रामरसोड़े का उद्घाटन रानी तहसीलदार निरभाराम कोडेचा व बीएल भाटी ने किया। देश की खुशहाली के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस मौके रामदेव नवयुवक मंडल के शेषाराम, वेलाराम, गणाराम, कपूराराम, भंवरलाल, सोनाराम, सोहनलाल, मदनलाल, सुरेश, ढलाराम, बंशीलाल आदि मौजूद रहे।

सेवा को आतुर हैं लोग
नाडोल। बाबा रामदेव के दर्शन करने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोटडी-नाडोल रोड पर रामरसोड़ा शुरू किया गया है। भामाशाह छत्तर सिंह शेखावत ने बताया कि मलोप तालाब के किनारे संत सान्निध्य व नाडोल सरपंच जशोदा वैष्णव के आतिथ्य में राम रसोड़ा का शुभारंभ किया गया।

जातरुओं का ग्रामीणों ने किया स्वागत
खीमेल। उदयपुर से पहुंचे रामदेवरा जातरुओं का ग्रामीणों ने स्वागत किया। बाबा रामदेव सेवा समिति से जुड़े भंवरलाल मेघवाल ने बताया कि उदयपुर से आए जातरुओं का बस स्टैण्ड पर जातरुओं की सेवा की गई। इस अवसर पर भबूताराम मीणा, सकाराम प्रजापत, मांगीलाल, शंकरलाल, छोगाराम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।