स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बालिया स्कूल में 55 लाख रुपए का गबन !

Satyadev Upadhaya

Publish: Aug 20, 2019 07:05 AM | Updated: Aug 20, 2019 01:43 AM

Pali

पाली. शहर की बालिया बालिका स्कूल में वर्ष 2001 से 2018 तक की गई ऑडिट रिपोर्ट में 55 लाख 49 हजार 846 रुपए का गबन सामने आया है।

पाली. शहर की बालिया बालिका स्कूल में वर्ष 2001 से 2018 तक की गई ऑडिट रिपोर्ट में 55 लाख 49 हजार 846 रुपए का गबन सामने आया है। इसमें से 14 लाख 13 हजार 907 रुपए का गबन स्पष्ट पाया गया है। जबकि सम्भावित गबन 41 लाख 35 लाख 939 रुपए का सामने आया है। इस सम्बंध में माध्यमिक शिक्षा के निदेशक के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय ने बालिया स्कूल की प्रधानाचार्य को मामला दर्ज कराने को कहा। प्रधानाचार्य की रिपोर्ट पर कोतवाली ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गबन का यह मुकदमा वर्ष 2014 से 2018 तक बालिया स्कूल की प्रधानाचार्य रही आशा सोनी के खिलाफ दर्ज कराया गया। जो अभी सिरोही जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वटेरा में प्रधानाचार्य के पद पर नियुक्त है।


वर्ष 2014 तक नहीं गड़बड़ी
शिक्षा विभाग के अधिकारियों की माने तो ऑडिट रिपोर्ट में मार्च 2001 से 2014 तक किसी तरह की गड़बड़ी सामने नहीं आई है। यह गड़बड़ी वर्ष 2014 से लेकर 2018 के बीच सामने आई है। यह राशि रमसा, छात्रावास के साथ अन्य मदों में आई राशि में की गई है।


निदेशक की ओर से मिले थे आदेश
बालिया स्कूल की ऑडिट रिपोर्ट में गबन सामने आया था। इस पर निदेशक की ओर से मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद हमने बालिया स्कूल की प्रधानाचार्य के माध्यम से एफआइआर दर्ज कराई है।
जगदीशचंद्र राठौड़, जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक, मुख्यालय पाली

 

सर्पदंश से नवविवाहिता की मौत, तीज का किया था व्रत
सोजत (निप्र) . शिवपुरा थाना क्षेत्र के मोडावास ग्राम स्थित खेत में मवेशी के लिए चारा लेनी गई एक विवाहिता की सांप के डसने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मोडावास निवासी चंदूदेवी देवासी (21) पत्नी गोपाराम देवासी की सांप के डसने से मौत हो गई। शव परिजनों को सौंप दिया गया। गौरतलब है कि मृतका चंदू देवासी का पीहर नर्सिंगपुरा में है, उसकी शादी चार माह पूर्व ही हुई थी। रात्रि में गांव में उसने महिलाओं के साथ तीज का व्रत किया था।


ट्रेन की चपेट से मौत, शव सौंपा
फालना. जवाई बांध-मोरीबेड़ा स्टेशन के मध्य डाउन पटरी पर एक जने का शव मिला। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। राजकीय रेलवे पुलिस मुख्य आरक्षी अमरसिंह राठौड़ ने बताया कि रेल की चपेट में आने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की जेब से मिले राशनकार्ड के आधार पर उसकी पहचान बाली क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र की कोयलवाव पंचायत निवासी हंसाराम पुत्र मांगीलाल गमेती के रूप में हुई। सुमेरपुर के चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवा कर भाई कालूराम व परिजनों को शव सौंपा।