स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महिला हॉकी : भारत ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से मात देकर सीरीज में बनाई 2-0 की अपराजेय बढ़त

Mazkoor Alam

Publish: May 22, 2019 21:11 PM | Updated: May 22, 2019 21:11 PM

Other Sports

  • भारत की ओर से रानी और नवजोत ने किया गोल
  • दक्षिण कोरिया के लिए सेयुंगजू ने किया गोल
  • पहले मैच में भी भारत ने कोरिया को 2-1 से हराया था

जिनचुन : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की महिला हॉकी सीरीज में भारतीय टीम ने बुधवार को दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले भारत ने सोमवार को खेले गए सीरीज के पहले मैच में भी मेजबान टीम को इसी स्कोर से हराया था।

पहले हॉफ में कोरिया ने बनाई बढ़त

मैच का पहला क्वार्टर बराबरी पर समाप्त हुआ। इस क्वार्टर में दोनों टीमों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाईं। हालांकि इस क्वार्टर में भारतीय टीम ने एक पेनाल्टी कॉर्नर जरूर हासिल किया था, लेकिन वह इसे गोल में नहीं बदल सकी। मैच का पहला गोल दूसरे क्वार्टर में आया। यह गोल दक्षिण कोरिया ने किया। कोरिया के लिए यह गोल सेयुंगजू ने मैदानी गोल किया।

दूसरे हाफ में भारतीयों दो गोल कर किया मैच अपने नाम

पहले हाफ तक एक गोल से पिछड़ने के बाद भी भारतीय टीम में उत्साह की कमी नहीं दिखी। तीसरे क्वार्टर के 37वें मिनट में भारतीय टीम की कप्तान रानी रामपाल ने बेहतरीन फ्लिक के दम पर गोल कर भारतीय टीम को बराबरी दिला दी। इसके बाद मैच के 50वें मिनट में नवजोत ने सर्किल में मिले पास को गोल पोस्ट में डालकर भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई और इसके बाद अगले 10 मिनट तक भारतीय टीम ने इस बढ़त को बनाए रखा। इस तरह से भारत ने लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

पहले मैच में इस तरह हासिल की थी जीत

इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में 2-1 से हरा दिया था। इस मैच में भारत की ओर से लालरेमसियामी और नवनीत ने गोल किया था। जबकि कोरिया की ओर से हेयेजियोंग ने गोल किया था।