स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हिमा दास ने जीता इस महीने का पांचवा गोल्ड मेडल, 400 मीटर की रेस 52.09 सेकेंड में की पूरी

Kapil Tiwari

Publish: Jul 21, 2019 08:26 AM | Updated: Jul 21, 2019 12:00 PM

Other Sports

हिमा दास ( Hima Das ) ने चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में 400 मीटर की रेस 52.09 सेकेंड में पूरी की।

नई दिल्ली। भारत की स्टार एथलीट हिमा दास का विदेश में शानदार प्रदर्शन जारी है। शनिवार को हिमा दास ने चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में एक और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इसी के साथ हिमा दास ने इस एक महीने में 5 मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। हिमा ने महिलाओं की 400 मीटर रेस में पहला स्थान हासिल किया। हिमा ने ये रेस 52.09 सेकेंड में पूरी की। पांचवे गोल्ड मेडल जीतने की जानकारी हिमा ने ट्विटर पर दी है।

साल भर पहले ऐसी दौड़ी हिमा (hima das) की पूरी दुनिया पर छा गई.. अब 15 दिन के भीतर जीता चौथा स्वर्ण (gold)

ट्विटर पर शेयर की फोटो

ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए हिमा दास ने लिखा है, "आज (शनिवार को) चेक गणराज्य में 400 मीटर स्पर्धा में शीर्ष स्थान पर रहते हुए रेस का अंत किया।" आपको बता दें कि हिमा दास का ये इस महीने का पांचवा गोल्ड मेडल है। उन्होंने एकबार फिर से ओलंपिक के लिए अपनी तैयारियों का प्रदर्शन कर दिया है। हिमा ने इससे पहले दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो ऐथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग कॉम्पटीशन में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

 

दूसरे और तीसरे स्थान पर भी रही भारतीय महिलाएं

इस रेस में पहले और दूसरे स्थान पर भारतीय महिला ही रहीं। दूसरे स्थान पर भारत की वीके विस्मया ने जगह बनाई, जिन्होंने हिमा से 53 सेकेंड बाद में रेस को पूरा किया। तीसरे स्थान पर सरिता बेन गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 53.28 सेकेंड का समय निकाला।

खेल के साथ पढ़ाई में भी चैंपियन हैं 'ढिंग एक्सप्रेस' हिमा दास

एम. पी.जाबिर ने पुरुषों में जीता गोल्ड

वहीं पुरुषों की 200 मीटर स्पर्धा में मोहम्मद अनस ने 20.95 सेकेंड का समय निकाल दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं पुरुषों की 400 मीटर में भारत के ही नोह निर्मल टोम ने भी 46.05 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता। पुरुषों की ही 400 मीटर बाधा दौड़ में भारत के एम. पी.जाबिर ने 49.66 सेकेंड के साथ स्वर्ण जीता। जितिन पॉल 51.45 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे।