स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महिला हॉकी: सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण कोरिया से हारी भारतीय टीम, लेकिन सीरीज कर ली 2-1 से नाम

Kapil Tiwari

Publish: May 24, 2019 16:33 PM | Updated: May 24, 2019 16:33 PM

Other Sports

  • भारतीय महिला हॉकी टीम ने 2-1 से जीती सीरीज
  • आखिरी मैच में दक्षिण कोरिया ने 0-4 से हराया
  • पहले क्वार्टर से ही बना ली थी 1-0 की बढ़त

जिनचेयोन। भारतीय महिला हॉकी टीम को दक्षिण कोरिया के खिलाफ आखिरी मैच में करारी हार का सामना करना पड़ गया है। तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण कोरिया ने भारत को 4-0 से करारी मात दी। हालांकि इस हार के बाद भी भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

पहले ही क्वार्टर से लय में नजर आई दक्षिण कोरिया

इससे पहले के दो मैचों में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण कोरिया को हराया था। आखिरी मुकाबले में मेजबान टीम पहले क्वार्टर से ही लय में नजर आई और भारत के डिफेंस पर दबाव बनाए रखा। हालांकि, दक्षिण कोरिया को सफलता दूसरे क्वार्टर में मिली।

दक्षिण कोरिया ने उठाया पेनल्टी का फायदा

मैच के 29वें मिनट में भारत के खिलाड़ी ने डी में फाउल किया, जिसके कारण दक्षिण कोरिया को पेनल्टी मिली। दक्षिण कोरिया ने इसका फायदा उठाया और गोल दागकर 1-0 की बढ़त बना ली। तीसरे क्वार्टर में भी भारत को राहत नहीं मिली और उसे लगातार दक्षिण कोरिया के अटैक का सामना करना पड़ा।

मैच के 41वें मिनट मेजबान टीम ने एक के बाद एक दो गोल दागे और भारत की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए। दक्षिण कोरिया के लिए यह दोनों गोल किम हायून्जी और कांग जिना ने दागे। ली यूरी ने हार मान चुकी मेहमान टीम के विरुद्ध 53वें मिनट में गोल किया।

दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैदान पर उतरी लालरेमसिआमी ने भारत के लिए 50वां मैच खेला।