स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

NOIDA NEWS: डॉगी के लिए दांव पर लगाई नौकरी, जानिए क्या है मामला

Nitin Sharma

Publish: Jul 19, 2019 14:43 PM | Updated: Jul 19, 2019 14:43 PM

Noida

मुख्य बातें

  • उत्तराखंड स्थित एक संस्था में रीजनल डायरेक्टर है महिला
  • सड़क से उठाकर डॉगी को किया था अडॉप्ट, अब लापता होने पर कर रही तलाश
  • अब तक दिल्ली लेकर नोएडा- ग्रेटर नोएडा के कई गांवों का लगा चुकी है चक्कर
  • डॉगी की सूचना देने पर भी रखा इनाम

नोएडा। किसी अपने के खो जाने पर उनकी तलाश में आप ने लोगों को दिन रात एक करते देखा होगा, लेकिन दुनिया में ऐसे लोग भी हैं, जिनके लिए अपनों का मतलब घर परिवार के लोग ही नहीं बेजुबां जानवर भी है। यहीं वजह है कि दिल्ली निवासी युवती अडॉप्ट डॉगी के लापता होने पर नोएडा ग्रेटर नोएडा के गांव से लेकर कस्बों में उसकी तलाश कर रही है। इतना ही नहीं डॉगी का जल्द पता लगाने के लिए उन्होंने उसकी सूचना देने वाले को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा भी की है। साथ ही नौकरी अपनी दांव पर लगा दी है।

MISSING DOG

नौकरी दांव पर लगा कर डॉगी की तलाश कर रही प्रज्ञा

जानकारी के अनुसार, साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश निवासी प्रज्ञा मिश्रा उत्तराखंड स्थित एक संस्था में रीजनल डायरेक्टर हैं। वह पशु पक्षियों से बहुत प्यार करती हैं। यही वजह है कि प्रज्ञा अब तक सैकड़ों पालतू जानवरों को अडॉप्ट कर चुकी हैं। प्रज्ञा के अनुसार 28 मई को उन्हें देसी नस्ल की डॉगी दिल्ली में लावारिस हालत में मिली थी। उन्होंने डॉगी का नाम कुकी रखा था। साथ ही उसे नोएडा के सेक्टर-154 स्थित एक शेल्टर होम में भर्ती कराया। प्रज्ञा ने बताया कि वह इसबीच वह जब भी दिल्ली आई तो शेल्टर होम में कुकी से मिलकर आती थी, लेकिन उन्हें 1 जुलाई को शेल्टर होम से बताया गया कि कुकी भाग गई है।

NN

डॉगी के लापता होने की सूचना पर उत्तराखंड से आ गई नोएडा

प्रज्ञा ने बताया कि जैसे ही उन्हें डॉगी के लापता होने की सूचना मिली वह नोएडा पहुंच गई। यहां उन्होंने शेल्टर होम वालों से लापवाही को लेकर सवाल जवाब करने के साथ ही पुलिस को शिकायत दी, लेकिन शेल्टर और पुलिस दोनों ने ही उन्हें टरकाते हुए जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। ऐसे में वह खुद कुकी को तलाशने निकल गई। प्रज्ञा लापता कुकी को शेल्टर होम से लगे गांव के अलावा ग्रेटर नोएडा के दर्जनों गांवों में तलाश कर चुकी है। साथ ही गांव के लोगों से तलाशने में उसकी मदद मांग रही है।

500 पोस्टर बांटने के साथ ही सूचना देने वाले को दस हजार का इनाम

प्रज्ञा हर दिन दिल्ली से लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में गांव के चक्कर लगा रही है। वह अब तक करीब 500 पोस्टर बांट चुकी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कुकी की सूचना देने वाले को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा भी की है। वहीं हर दिन नोएडा से लेकर ग्रेटर नोएडा के चक्कर लगाने के चलते उनकी नौकरी भी खतरे में पड़ गई है। इसकी वजह उन्हें बार-बार ड्यूटी जॉइन करने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन उन्होंने डॉगी के न मिलने तक नौकरी ज्वाइन करने से साफ इनकार कर दिया है।