स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

PersonofTheWeek: फ्लैट बायर्स और किसानों की समस्याएं निपटाना मेरे लिए अहम- BJP MLA पंकज सिंह

Nitin Sharma

Publish: Aug 16, 2019 18:43 PM | Updated: Aug 16, 2019 18:43 PM

Noida

मुख्य बातें

  • पिछली सरकारों की गलत नीतियों की वजह से हो रही फ्लैट बायर्स को परेशानी
  • हमारी सरकार और न्यायालय बायर्स को घर दिलाने का कर रहे अथक प्रयास
  • किसानों के मुआवजे से लेकर आबादी के मुद्दे जल्द सुलझाने का रहता है प्रयास

नोएडा। यूपी के हाईटेक शहर नोएडा का नाम प्रदेश से लेकर देश और विदेशों में भी जाना जाता है। इसकी वजह इस शहर का दिल्ली के पास होने के साथ ही हाईराइज बिल्डिंग से लेकर इंडस्ट्री समेत अन्य डवलपमेंट भी है। इतना ही नहीं अधिकतर लोग यहां अपने सपनों का आशियाना बनाने का सपना रखते हैं। वहीं लाखों लोग ऐसे भी हैं जो यहां लाखों रुपये बिल्डरों को देकर सपनों का आशियाना पाने के लिए मुश्किलों से जूझ रहे हैं। इतना ही नहीं शहर बसाने में अपनी जमीन देने वाले किसान भी मुआवजे से लेकर आबादी बचाने के लिए संघर्ष कर रहे है। इन सभी मुद्दों को लेकर पत्रिका ने अपने स्पेशल प्रोग्राम पर्सन ऑफ द वीक में यहां के जन प्रतिनिधि भाजपा विधायक पंकज सिंह से बातचीत की।

लोगों को इस शहर से बहुत सारी उम्मीदें होती है। नोएडा अन्य शहरों के मुकाबले बेहतर भी है, लेकिन इसे और भी बेहतर किया जा सकता है। मेरी कोशिश है कि जरूरत मंद लोगों को बुनियादी सुविधाएं पहुंचाई जाये। इसके साथ ही गांव में किसानों के मुआवजे से लेकर आबादी निस्तारण और बायर्स की समस्याओं को जल्द ही निपटाने की कोशिश है। इतना ही नहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यहां किसानों से लेकर बायर्स के मुद्दों को लेकर बहुत ही गंभीर है। वह लगातार इसमें प्रयास भी कर रहे हैं।

पिछली सरकारों की गलत नीतियों की वजह से हो रही बायर्स को समस्या

मेहनत की कमाई लगाकर भी जब सपनों का घर नहीं मिलता तो मन टूटता है। यह मैं महसूस कर सकता हूं। यह सब पुरानी सरकारों द्वारा उनकी गलत नीतियों की वजह से ये सब हुआ है। उनकी गलतियों की वजह से लाखों बायर्स परेशान हुए, पिछली सरकारों ने लोगों को समस्या भी दी और सरकार के किसी नुमाइंदे ने उनकी बात भी नहीं सुनी। लेकिन हमारी सरकार लगातार लोगों की समस्या सुनने के साथ ही इसके निस्तारण में लगे हुए है। खुद मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों को घर दिलाने के प्रयास में लगे है।

नगर निगम को लेकर प्रस्ताव दिया है

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर आए थे। उस समय प्रशासन से कहकर एक रिपोर्टर तैयार कराई थी। जिलाधिकारी ने एक प्रस्ताव भी तैयार किया था। जिसे बैठक में दिखाया गया। सभी बिंदुओं पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स के माध्यम से भी बात की गई थी। जिस पर काम चल रहा है। इसमें सरकार धीरे धीरे ही सही सरकार आगे कदम बढ़ा रही है।

 

फ्लैट बायर्स की समस्या को निपटाने के लिए कदम

फ्लैट बायर्स की समस्याओं को लगातार सबके सामने रखता हूं। इसके लिए मेरे साथ ही सरकार और न्यायालय भी इसको लेकर गंभीर है। लगातार काम किया जा रहा है। बिल्डर्स की मनमानी बिल्कुल नहीं चलेगी। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की गई है और आगे भी जारी रहेगी।

किसान और बायर्स की समस्या सबसे अहम

शहर के बायर्स से लेकर जिले के मूल किसानों की समस्या को निपटाना मेरे लिए सबसे अहम है। जिन मूल किसानों को पिछली सरकारों ने छला है। जिनकी मुआवजे से लेकर आबादी की समस्या है। उनको निपटाने के लिए मैं लगातार लगा हुआ हूं। आज भी गांव-गांव में बुजुर्गों से उनकी समस्याओं को जानने जाता हूं। उनसे बातचीत कर उनकी समस्याओं को हल करने से लेकर सरकार के सामने रखने का प्रयास कर रहा हूं। इसके साथ ही नोएडा को सुगम बनाने के लिए भी लगातार प्रयास जारी है।