स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO: धार्मिक चबूतरा तोड़ने के बाद देर रात मचा बवाल, मंदिर के आस-पास पुलिस बल तैनात

Ashutosh Pathak

Publish: Sep 21, 2019 11:05 AM | Updated: Sep 21, 2019 11:09 AM

Noida

Highlights

  • लोगों ने थाने का घेराव कर किया प्रदर्शन
  • धार्मिक स्थल अवैध निर्माण पर पुलिस ने लगाई रोक
  • मंदिर के आस-पास पुलिस फोर्स तैनात

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-9 स्थित धार्मिक स्थल के पास बनाये जा रहे चबूतरा को तोड़ने पर शुक्रवार देर रात भारी बवाल मच गया। सूचना मिलते सिटी मजिस्टेट और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुच कर स्थिति को नियंत्रण में किया और निर्माण कार्य करने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। वहीं मंदिर के पास सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिक सेक्टर-9 में एक मंदिर है। जहां दुर्गा पूजा को लेकर कुछ लोग मंदिर के पास चबूतरा बना रहे थे। मामले में अधिकारियों का कहना है कि क्योंकि धार्मिक स्थल का मामला अदालत में चल रहा है। इसलिए वहां कोई निर्माण नहीं कराया जा सकता है। लेकिन जैसे ही इसकी जानकारी होने पर देर शाम सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस ने निर्माण कार्य रोक कर चबूतरे को गिरा दिया। पुलिस व प्रशासन की इस कार्रवाई से वहां के निवासी बिफर पड़े और हंगामा करने लगे। मंदिर के पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

पुलिस व प्रशासन की हुई संयुक्त कार्रवाई का सैकड़ों लोगों ने विरोध किया और कोतवाली सेक्टर-20 पहुंच गए। यहां कोतवाली का घेराव कर पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। निवासियों ने थाने में जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। इसके बाद भी देर रात तक लोगों का हंगामा जारी रहा। निवासियों ने पुलिस पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है।

सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि धार्मिक स्थल का मामला अदालत में चल रहा है। हाल में एक समुदाय ने चबूतरे का निर्माण कराया था जिसका दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध किया था। अब स्थिति सामान्य है। वही मौके पर सुरक्षाबल बढ़ा दी गयी है।