स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब HOSPITAL पहुंचेगा मरीज के पास, शुरू हुई यह सुविधा

Virendra Kumar Sharma

Publish: Dec 04, 2019 11:02 AM | Updated: Dec 04, 2019 11:46 AM

Noida

Highlights

. ग्रामीण क्षेत्रों में मेडिकल की सुविधा बेहतर करने के लिए मोबाइल यूनिट की गई शुरूआत
. मोबाइल मेडिकल यूनिट में तैनात रहेंगे डॉक्टर और अन्य स्टाफ
. फ्री में उपचार के साथ मिलेंगी दवा

 

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले गरीबों और जरूरतमंदों को अब घर बैठे ही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी। जिला प्रशासन की तरफ से मंगलवार को दो मोबाइल मेडिकल यूनिट की शुरुआत कर दी गई है। दो मोबाइल मेडिकल यूनिट को डीएम कैंप कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें: Deoband न्यायालय में सुबह के समय इस हाल में मिले 2 सिपाही

डीएम बीएन सिंह ने कहा कि मोबाइल मेडिकल यूनिट हेल्थ आरोग्य प्रोजेक्ट और सीएचआर के माध्यम से यह सुविधा शुरू की गई है। यह यूनिट देहात और चिकित्सा से वंचित रहने वालों का उपचार करेगी। दरअसल, शहर से दूर-दराज एरिया में रहने वाले लोगों को भी कभी-कभार मेडिकल सुविधा समय पर नहीं मिल पाती है। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: बारिश के बाद बढ़ी ठंड, 15 दिसंबर से पड़ेगा घना कोहरा

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

मोबाइल मेडिकल यूनिट प्राथमिक उपचार के अलावा अन्य बीमारियों की दवा भी उपलब्ध होंगी। साथ ही डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ भी तैनात रहेगा। बीमारी व्यक्ति का फ्री में उपचार के साथ-साथ दवा भी दी जाएगी। डीएम ने बताया कि मेडिकल यूनिट के लिए एक रूट चार्ट तैयार किया गया है। इसकी मॉनिटरिंग सीएमओ दफ्तर से होगी।

सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि मोबाइल मेडिकल यूनिट दादरी और दनकौर में शुरू की गई है। ग्रामीण इलाकों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी। उन्होंने बताया कि मोबाइल मेडिकल यूनिट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की तरफ काम करेगी।

[MORE_ADVERTISE3]