स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Noida: प्‍लास्टिक से छुटकारा पाने को स्‍टेडियम में बनेगा बर्तन बैंक, इस तरह फंक्‍शन के लिए मिलेंगे बर्तन

sharad asthana

Publish: Sep 20, 2019 12:53 PM | Updated: Sep 20, 2019 16:46 PM

Noida

Highlights

  • सेक्‍टर-21 स्थित स्‍टेडियम में बनेगा बर्तन बैंक
  • किसी भी समारोह के लिए मिलेंगे यहां से बर्तन
  • Authority CEO रितु माहेश्‍वरी करेंगी शुभारंभ

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) एक नई पहल शुरू करने वाला है। प्राधिकरण ने प्‍लास्टिक को गुडबॉय कहने के लिए स्‍टेडियम में बर्तन बैंक खोलने का ऐलान किया है। सेक्‍टर-21 स्थित स्‍टेडियम में यह बर्तन बैंक बनेगा। यहां से किसी भी समारोह के लिए बर्तन लिए जा सकेंगे। हालांकि, इसके लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा।

यहीं पर जमा करने होंगे बर्तन

नोएडा प्राधिकरण के इस बर्तन बैंक का शुभारंभ शनिवार को किया जाएगा। प्राधिकरण सीईओ (Noida Authority CEO) रितु माहेश्‍वरी इसका फीता काटेंगी। यहां से बर्तन लेने के बाद उनको वापस यहीं पर जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें: Shamli: अनजान मुस्लिम युवती को खून देकर सिपाही ने बचाई उसकी जान

ये बर्तन मिलेंगे

जानकारी के अनुसार, स्‍टेडियम में बनने वाले बर्तन बैंक के जरिए सिंगल यूज प्‍लास्टिक व थर्माकोल को विदा करने की तैयारी है। इस बर्तन बैंक में स्‍टील के बर्तनों के 2500 सेट उपलब्‍ध होंगे, जिसमें एक थाली, गिलास और चम्‍मच का सेट होगा। नोएडा के लोगों को इसके लिए पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे। प्राधिकरण के मुताबिक, आने वाले समय में बर्तनों के सेट की संख्‍या बढ़ाकर 5000 कर दी जाएगी।

ये हैं शर्तें

इस बैंक से बर्तन लेने के लिए कुछ शर्तों को भी पूरा करना होगा। बर्तन लेने के बाद 24 घंटे में उनको धोकर वहां पर वापस करना होगा। बर्तन साफ नहीं होने पर उनको वापस कर दिया जाएगा। अगर बर्तन लौटाने में आप लेट होंगे तो 5 रुपये प्रति सेट की दर से लेट फीस देनी होगी। यह देरी अगर 3 दिन की हो जाती है तो लेट फीस 10 रुपये प्रति सेट हो जाएगी। इसके बाद भ्‍ी बर्तन नहीं आने पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

खबर पर कमेंट करने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.facebook.com/PatrikaNoida/posts/3102263906482219?__tn__=-R

ऐसे मिलेंगे बर्तन

बैंक से बर्तन लेने के लिए कार्यक्रम से 24 घंटे पहले इसकी बुकिंग करानी होगी। इसके लिए 100 रुपये प्रति सेट के हिसाब से बैंक में सिक्‍योरिटी अमाउंट जमा करानी होगी। बैंक से बर्तन लेने के लिए शख्‍स को आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी कार्ड में से किसी दो पहचान पत्र को जमा करना होगा। बर्तनों की बुकिंग कराने के लिए 9999872054 और 9871646489 पर संपर्क करना होगा।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर