स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खुशखबरी: इस हाईटेक शहर में अपना आशियाना बनाने का है सुनहरा मौका, जल्द निकलेगी Scheme

Nitin Sharma

Publish: Nov 12, 2019 16:43 PM | Updated: Nov 12, 2019 16:43 PM

Noida

 

Highlights

  • शहर के इन सेक्टरों में निकलेगी अथॉरिटी प्लॉट की स्कीम
  • प्राधिकरण निकलेगा इतने रेजिडेंशियल प्लॉटों की स्कीम
  • स्कीम के तहत ऑनलाइन बोली के माध्यम से प्लॉट लेने की होगी सुविधा

नोएडा। अगर आप भी हाईटेक सिटी नोएडा में अपना आशियाना बनाना चाहते हैं तो आप के पास यह सुनहरा मौका है। इसकी वजह (Noida Authority) नोएडा अथॉरिटी द्वारा 15 नवंबर से 257 प्लॉटों की (Residential Scheme) रेजिडेंशियल स्कीम लेकर आना है।। इसमें लोग 112 से 450 वर्गमीटर तक के प्लॉट ले सकते हैं। यह (Plot’s) प्लॉट शहर के विकसित सेक्टरों के बीच स्थित हैं। इतना ही नहीं इसी सीरियल में 22 नवंबर को 198 रेजिडेंशियल प्लॉटों (Residential Plot Scheme) की दूसरी स्कीम आएगी। दोनों स्कीम के तहत (Online) ऑनलाइन बोली के माध्यम से प्लॉट लेने की सुविधा होगी।

शादी तय होने के बाद Social Media पर युवक को मिली अपनी मंगेतर की लव स्टोरी

लेफ्ट आउट प्लॉटों को बेचने में लगा प्राधिकरण

दरअसल नोएडा अथॉरिटी द्वारा निकाली गई। इस स्कीम के तहत शहर के सेक्टरों में (Left Out) लेफ्ट आउट खाली पड़े प्लॉटों (Plots) को बेचने का लगातार प्रयास कर रही है। (Sector) सेक्टरों में प्लॉटों के रेट इतने ज्यादा हैं कि लोगों का (Budget) बजट कम होने की वजह से उत्साह नहीं दिख रहा है। वही प्लॉटों की (New Scheme) नई स्कीम 15 नवंबर को आएगी। उसमें 5 दिसंबर तक लोग आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद 22 नवंबर को 198 प्लॉटों की दूसरी स्कीम आएगी। इसमें आवेदन की तारीख 15 दिसंबर तक रहने की संभावना है।

इन सेक्टरों में स्थित है प्लॉट, ऑनलाइन माध्यम से निकलेगी स्कीम

प्राधिकरण द्वारा निकले गये है प्लॉट सेक्टर-11, 12, 40, 41, 71 समेत अन्य कई सेक्टरों में होंगे। प्लॉट का ड्रा ऑनलाइन बोली के माध्यम से होगा। जिसके लिए स्कीम आने पर उसमें (Registration) रजिस्ट्रेशन कराना होगा और निर्धारित नियम के अनुसार अलग-अलग प्लॉट में पैसा जमा कराया जाएगा। तभी रजिस्ट्रेशन पूरा माना जाएगा। रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को उनके लॉग-इन पर ऑनलाइन (Online) बोली का निर्धारित समय बता दिया जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]