स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक ने हैदराबाद एनकाउंटर पर उठाए सवाल

lokesh verma

Publish: Dec 06, 2019 12:23 PM | Updated: Dec 06, 2019 12:23 PM

Noida

Highlights

- हैदराबाद में पशु डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या करने वाले चारों आरोपियों का एनकाउंटर

- कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक ने कहा- सजा देने का यह तरीका ठीक नहीं

- भाजपा विधायक पंकज सिंह ने हैदराबाद पुलिस को दी बधाई

नोएडा. हैदराबाद में पशु डॉक्टर युवती से गैंगरेप के बाद हत्या करने वाले चारों आरोपियों का एनकाउंटर देशभर में सुर्खियों में है। लोग हैदराबाद पुलिस की जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि हैदराबाद पुलिस ने एक नजीर पेश की है। देशभर की पुलिस को इस तरह के घिनौने कृत्य करने वाले लोगों को सजा देनी चाहिए। वहीं, कुछ लोगों ने हैदराबाद पुलिस पर भी सवाल उठाए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस मुद्दे को लेकर बड़ी बहस छिड़ गई है। कांग्रेस प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने सजा के इस तरीक पर सवाल खड़े कर दिए हैं। वहीं भाजपा विधायक पंकज सिंह ने ऑन द स्पॉट फैसला बताते हुए हैदराबाद पुलिस को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें- हैदराबाद पुलिस से सबक ले यूपी पुलिस : मायावती

कांग्रेस प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने हैदराबाद पुलिस के एनकाउंटर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर कहा है कि रेप की सजा मौत से कम नहीं होनी चाहिए, लेकिन अतिरिक्त न्यायिक साधनों के पक्ष में अपराध न्याय व्यवस्था को नहीं बदला जा सकता है। व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। एनकाउंटर जिम्मेदारी से दूर भागने और व्यवस्था में सुधार से बचने का आसान तरीका है। पंखुड़ी पाठक ने आग लिखा है कि हम कब स्वीकार करेंगे कि एक ऐसी मानसिकता हमारे समाज में मौजूद है, जिसके चलते रेप जैसे अपराध पनप रहे हैं? उन्होंने कहा कि इसके पीछे कारण जो भी हों- गरीबी, अशिक्षा, टीवी, इंटरनेट का प्रभाव या पुरुषवादी सोच। हमें इसी मानसिकता को बदलना होगा और इसे जड़ से उखाड़ना फेंकना होगा। इसके बिना कुछ नहीं बदल सकता है।

बता दें क‍ि 27-28 नवंबर की रात हैदराबाद में एक पशु डॉक्‍टर युवती से गैंगरेप किया गया था। डॉक्‍टर का जली हुई अवस्था में नेशनल हाईवे पर अंडरपास के करीब शव बरामद हुआ था। इस घटना के बाद से देशभर के लोगों में गुस्‍सा देखा जा रहा है। हैदराबाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए शुक्रवार तड़के सीन रीक्रिएशन के दौरान सभी का एनकाउंटर कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Hyderabad encounter पर बोले BJP MLA पंकज सिंह- फैसला ऑन द स्‍पॉट

[MORE_ADVERTISE1]