स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Video: बाबा रामदेव ने कहा- खत्म हुआ भगवान राम का वनवास, हिंदू-मुस्लिम मिलकर बनाएंगे मंदिर

lokesh verma

Publish: Nov 09, 2019 16:49 PM | Updated: Nov 09, 2019 16:49 PM

Noida

Highlights
- योग गुरु बाबा रामदेव ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया
- अराजक तत्वों से सावधान रहने की जरूरत पर भी दिया जोर
- बोले- देश के सभी लोगों के लिए अब परीक्षा की घड़ी

नोएडा. अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की संविधान पीठ ने शनिवार को विवादित पूरी जमीन रामलला को दे दी है। वहीं मुस्लिम पक्षकारों को आयोध्या में ही अलग से 5 एकड़ जमीन केंद्र व राज्य सरकार को अलॉट करने को कहा है। फैसला आने के बाद नोएडा में योग गुरु बाबा रामदेव ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। बाबा रामदेव ने कहा कि भगवान राम का वनवास खत्म, अब अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। हिन्दू और मुसलमान मिलकर भगवान राम के मंदिर का निर्माण करें, यही भारतीय संस्कृति है। देश में ऐसे तमाम मन्दिर और मस्जिद हैं, जिनका निर्माण मिलकर किया गया है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या फैसले के बाद अफवाह फैलाने के आरोप में इस दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरफ्तार

एक योग सम्मेलन में आए बाबा रामदेव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वे इस फैसले का स्वागत करते हैं। उन्होंने अराजक तत्वों से सावधान रहने की जरूरत की बात भी कही। बाबा रामदेव ने कहा कि इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के 150 वर्षों से अधिक लंबित पड़े केस में संविधान के तहत सर्वोच्च न्यायालय का जो भी फैसला आया है हम उसका सम्मान करते है और सबको सम्मान करना चाहिए है। क्योंकि देश संविधान से चलता है और संविधान में न्यायालय ही सर्वोच्च संस्था है।

बाबा रामदेव ने कहा है की फैसला राम मंदिर के पक्ष में आया है। इसलिए अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जरूर होगा। राम तो मर्यादा हैं, राम जीवन का श्रेष्ठ आचरण हैं, राम प्रेम हैं, अगर कोई धर्म के नाम पर, मजहब के नाम पर किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाता है या दुर्भावना पैदा करने की कोशिश करता है उसे कतई स्वीकार नहीं करना चाहिए। सबको एकजुट होकर यह दिखाना है सब भारतवासी सविधान को मानते हैं। सब भारतवासी एकता से रहते हैं। आज से देश के सभी लोगों के लिए परीक्षा की घड़ी है और हम इसमें उत्तीर्ण जरूर होंगे।

यह भी पढ़ें- अयोध्या फैसले के बाद इस हिंदू संगठन का कार्यालय सील, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नजरबंद, 7 गिरफ्तार

[MORE_ADVERTISE1]