स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : कविंदर पहुंचे प्री-क्वार्टर फाइनल में, चीनी खिलाड़ी को हराया

Mazkoor Alam

Publish: Sep 15, 2019 21:08 PM | Updated: Sep 15, 2019 21:08 PM

New Delhi

अंतिम-16 के मुकाबले में कविंदर सिंह बिष्ट को फिनलैंड के बॉक्सर अर्सलान खाताएव से भिड़ेंगे।

एकातेनिरबर्ग : भारत के कविंदर सिंह बिष्ट ने एआईबीए पुरुष विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में अंतिम-16 में जगह बना ली है। पांचवीं सीड बिष्ट ने 57 किग्रा वर्ग में एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में चीन के झिहाओ चेन को 3-2 से मात दी।

नाक पर चोट लगने के बाद भी नहीं छोड़ा मैच

बिष्ट के लिए यह मैच काफी कड़ा रहा। उन्होंने बाउट की शुरुआत हमलावर तरीके से की थी। इसके जवाब में चीनी खिलाड़ी ने भी आक्रमण रुख अपनाया। इस बीच बिष्ट के नाक पर चोट भी लग गई। लेकिन इससे वह न डरे और न ही बीच में मैच छोड़ा और बाउट अपने नाम कर अगले राउंड में कदम रखा। बता दें कि बिष्ट को पहले राउंड में बाई मिला था।

दूसरी बार ले रहे हैं विश्व चैम्पियनशिप में भाग

बिष्ट दूसरी बार विश्व चैम्पियनशिप में भाग ले रहे हैं। मुकाबले के बाद उन्होंने कहा कि आज की बाउट बेहतरीन थी। वह लंबे समय से अपनी बाउट का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनका प्रतिद्वंद्वी उनसे लंबा और ज्यादा तेज था, लेकिन मुकाबला उतना मुश्किल भी नहीं था, जितना स्कोर बता रहा है।
बिष्ट ने 2017 विश्व चैम्पियनशिप में उलटफेर करते हुए दो बार के पदक विजेता अल्जीरिया के मोहम्मद फ्लिसी को मात दी थी, लेकिन पदक से चूक गए थे। इस बार उन्हें पदक की पूरी उम्मीद है।

अंतिम-16 में अर्सलान खाताएव से होगी भिड़ंत

क्वार्टर फाइनल में प्रवेश के लिए बिष्ट को फिनलैंड के बॉक्सर अर्सलान खाताएव से भिड़ना है। इस मुकाबले के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि फिनलैंड का मुक्केबाज भी उनसे लंबा है। वह कोच के साथ मिलकर उनके खिलाफ रणनीति बनाएंगे।
बता दें कि पहले दौर में बिष्ट सहित चार भारतीय मुक्केबाजों को बाई मिला था। अब तक इस प्रतियोगिता में सात में से छह भारतीय मुक्केबाजों ने अपना-अपना पहला मुकाबला जीत चुके हैं।