स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आप भी देखिए: एक शख्स ने बच्ची को समुद्री शेर के मुंह से कैसे निकाला ?

Prashant Kumar Jha

Publish: May 22, 2017 15:19 PM | Updated: May 22, 2017 15:19 PM

New Delhi

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो आपको हैरान कर देगा। समुद्री शेर एक बच्ची को अपना शिकार बनाना चाहता है। हालांकि एक शख्स शेर के मुंह से बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लाता है।  

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो आपको हैरान कर देगा। समुद्री शेर एक बच्ची को अपना शिकार बनाना चाहता है। हालांकि एक शख्स शेर के मुंह से बच्ची को बाहर निकाल लेता है।  यह वीडियो कनाडा के स्टीवस्टोन समुद्र किनारे का है। दरअसल कुछ लोग समुद्र किनारे सैर कर रहे हैं। इसी दौरान लोगों की नजर पानी में एक समुद्री शेर पर पड़ती है। शेर की खूबसूरती को देखकर लोग इसके बारे में बाते करते हैं। इसी दौरान एक शख्स उस शेर के खाने के लिए कुछ समुद्र में फेंकता है। समुद्री शेर इस खाने के लिए डॉक के करीब आता है । लेकिन फिर वह वापस जाने लगता है। इसी दौरान एक छोटी से बच्ची डॉक पर बैठकर समुद्री शेर को बुलाने लगती है। 

बच्ची को समुद्र में खींच लिया शेर
इसी दौरान वह शेर अचानक समुद्र से उछलता है और लड़की के कपड़ो को मुंह के पकड़कर उसे समुद्र में खींच लेता है। यह देखते ही वहां खड़े लोग चिल्लाने लगते हैं। तभी इसमें से एक शख्स समुद्र में कूद जाता है और लड़की को सुरक्षित बचा लाता है। घटना के बाद वहां मौजूद लोगों में दहशत फैल जाती है।।


एक शख्स ने कैद किया
इस पूरे वीडियो को वहां मौजूद एक पर्यटक ने अपने कैमरे में कैद किया। शख्स ने शनिवार को यूट्यूब पर पोस्ट कर दिया। तब से यह वीडियो लगातार देखा जा रहा है।


ऐसे जानवरों का स्वभाव खतरनाक नहीं
ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के निदेशक एंड्रयू टिट्स ने उन लोगों की आलोचना की इस जानवर के करीब आए, उन्होंने बताया कि इसे शेर को कैलिफोर्निया समुद्री शेर कहा जाता है। टिट्स का कहना है कि हो सकता है शेर ने लड़की के कपड़ो को खाना समझ लिया हो क्योंकि ऐसे जानवरों का स्वभाव खतरनाक नहीं है।

समुद्री शेर का आकर 6 फुट के करीब
बता दें कि एक वयस्क कैलिफोर्निया समुद्री शेर का आकार 6 फुट के करीब होता है, साथ ही इसका वजन लगभग 610 से 860 पाउंड होता है.