स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिखर धवन हो सकते हैं टीम इंडिया से बाहर!, 3 मैचों में बनाए 27 रन

Kapil Tiwari

Publish: Aug 07, 2019 12:42 PM | Updated: Aug 07, 2019 12:42 PM

New Delhi

टीम इंडिया ( Team India ) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ( Shikhar Dhawan ) तीन मैचों में सिर्फ 23 रन ही बना पाए हैं।

 

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के गुआना में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज जीत ली। इस मैच में खराब फार्म के कारण आलोचनाओं का निशाना बन रहे ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) और विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने अर्धशतक लगाकर भारत को जीत दिलाई। वेस्टइंडीज के खिलाफ धुआंधार पारी से ऋषभ पंत ने अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, लेकिन खराब फार्म के कारण शिखर धवन ( Shikhar Dhawan ) सवालों में घिर गए हैं।

फॉफ डु प्लेसिस को भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम की कप्तानी, टी20 में होगा कोई और

सीरीज के तीन मैचों में धवन सिर्फ 27 रन बना सके
चार नंबर के बल्लेबाज की समस्या से जूझ रही टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का फेल होना किसी सदमे से कम नहीं है। इस सीरीज में खेले गए तीन मैचों में धवन बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। सीरीज के आखिरी मैच में धवन तीन बनाकर पवेलियन लौट गए। वही फ्लोरिडा में खेले गए दो टी-20 मैचों में उन्होंने क्रमश: 1 और 23 रन बनाए थे। सीरीज के तीन मैचों में धवन सिर्फ 27 रन बना सके।

अमित मिश्रा भी नवदीप सैनी के हुए कायल, बोले- ऐसे 3-4 खिलाड़ी और चाहिए टीम में

खराब फार्म के कारण टीम से बाहर हो सकते हैं
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले अपने आखिरी मैच में शिखर धवन के शानदार शतक जमाया था। इसी मैच में अंगूठे पर चोट लगने के कारण शिखर धवन ( Sikher Dhawan ) वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। इसके बाद जब वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम में लौटे से तो ऑउट ऑफ फार्म हो गए। खराब फार्म के कारण शिखर धवन को टीम से बाहर किया जा सकता है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इंडिया ए के वेस्टइंडीज के दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल या श्रेयस अय्यर को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।