स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

'कौमार्य' का टोकन पाने के लिए महिलाएं करा रहीं सीक्रेट सर्जरी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Soma Roy

Publish: Jan 13, 2020 10:01 AM | Updated: Jan 13, 2020 09:51 AM

New Delhi

  • Fake Verginity Test : लंदन में पकड़े गए 22 क्लीनिक, जहां लड़कियां को कुंवारी बनाने का किया जाता है काम
  • इस ऑपरेशन को ज्यादातर मध्य पूर्वी और एशियाई परिवारों की लड़कियां करा रही हैं

नई दिल्ली। शादी के लिए पार्टनर और उसके घरवालों का अच्छा होना जरूरी होता है। मगर एक और चीज महत्वपूर्ण है वो है लड़कियों का वर्जिन होना। क्योंकि आजकल देखने को मिलता है शादी से पहले ही कई लोग रिश्ते के बंधन में बंध जाते हैं। इसके चलते कई बार शादी टूटने की नौबत तक आ जाती है। ऐसे में अपना कौमार्य (verginity) वापस हासिल करने के लिए कुछ लड़कियां सीक्रेट सर्जरी (secret surgery) करा रही हैं। इस बात का खुलासा एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित एक रिपोर्ट में हुआ।

निर्भया केस : मरने से पहले अपराधी को आई मां की याद, फूट-फटकर बयां किया दिल का हाल

[MORE_ADVERTISE1]

बताया जाता है कि शादी के पहले अगर किसी लड़की का कौमार्य (verginity) चला गया है। ऐसे में वो दोबारा कुंवारी बनना चाहती हैं तो वो अपने कौमार्य (प्राइवेट पार्ट) का ऑपरेशन (operation) करा रही हैं। इसके लिए कई सीक्रेट क्लीनिक भी चल रहे हैं। मामला लंदन का है। यहां करीब 2 क्लीनिकों की पहचान की गई है जहां ब्रिटिश डॉक्टर पारंपरिक परिवारों के दबाव में आईं महिलाओं का 'वर्जिनिटी रिपेयर' ऑपरेशन करते हैं। इसके बदले वे अच्छी खासी फीस ले रहे हैं।

[MORE_ADVERTISE2]shadi.jpg[MORE_ADVERTISE3]

इस ऑपरेशन में हाइमन की मरम्मत की जाती है। जिसके तहत त्वचा की एक नकली परत का निर्माण किया जाता है। जिससे शादी के बाद पहली बार संभोग करने पर लड़की वर्जिन कहलाती है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे ऑपरेशन कराने वाली ज्यादातर युवा महिलाएं मध्य पूर्वी और एशियाई परिवारों की हैं।