स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीएम केजरीवाल का नया वादा: दिल्‍लीवासियों को 5 साल में मुहैया कराएंगे 24 घंटे पानी

Dhirendra Kumar Mishra

Publish: Aug 27, 2019 13:49 PM | Updated: Aug 27, 2019 16:37 PM

New Delhi

  • CM Kejriwal दिल्‍ली वालों से किया नया वादा
  • दिल्‍लीवासियों को हमेशा पानी मुहैया कराएंगे
  • दिल्‍ली से टैंकर माफियाओं का सफाया किया

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली विधानसभा का चुनाव जनवरी, 2020 में होना है। इस बात को ध्‍यान में रखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ( Cm Arvind Kejriwal New Promise ) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बड़ी घोषणा की है।

उन्‍होंने कहा कि अगर दिल्‍ली में आप सरकार ( AAP Government ) दोबारा बनीं तो 5 साल में दिल्‍लीवासियों को 24 घंटे पीने का पानी ( portable water ) मिलेगा। उन्‍होंने बकाया बिल माफ करने की भी घोषणा की।

सीएम केजरीवाल ( Cm Arvind Kejriwal ) ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि आप सरकार के पांच साल के कार्यकाल के दौरान कई क्षेत्रों में सुधार हुआ है। हमारी सरकार ने पेयजल को लेकर जनता से किया वादा पूरा किया है।

उन्‍होंने कहा कि पहले दिल्‍ली में पानी का बुरा हाल था। केवल 58 फीसदी घरों में नल से पानी मिलता था। अब 93 प्रतिशत कॉलोनियों तक पानी की पाइपलाइल पहुंचा दी है।

water_tap_pixabay.jpg

ट्रीटमेंट प्‍लांट का चालू कराया

पानी के कई ट्रीटमेंट प्‍लांट जो पहले बंद थे उसे चालू कराया है। पांच साल के दौरान पानी की चोरी को नियंत्रित किया गया। अब टैंकर माफिया का बोलवाला नहीं है। सबसे बड़ी बात ये है कि हमारी मौजूदा सरकार विधायक या मंत्री के डर से नहीं चलते।

नल से निकलेगा हर पल पानी

हाल ही में केजरीवाल ने ( Cm Arvind Kejriwal ) ट्वीटकर बताया था कि अब हम यह सुनिश्चित करने के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि आपके नल में पानी 24 घंटे मिले। उन्होंने कहा कि 2015 में मात्र 58 प्रतिशत घरों को नल का पानी मिलता था। अब यह बढ़ कर 93 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली में आने वाले 4-5 सालों में 24 घंटे पानी मिलेगा।

बता दें कि देश में करीब 60 करोड़ लोग पानी की गंभीर किल्लत का सामना कर रहे हैं। करीब दो लाख लोग स्वच्छ पानी न मिलने के चलते हर साल जान गंवा देते हैं। भारत की राजधानी दिल्ली में लोगों का हाल बेहाल है।