स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उड़ती धूल और जर्जर सड़क से परेशान रहवासी उतरे सड़क पर, नपा के खिलाफ की नारेबाजी

Subodh Kumar Tripathi

Publish: Oct 19, 2019 13:33 PM | Updated: Oct 19, 2019 13:33 PM

Neemuch

उड़ती धूल और जर्जर सड़क से परेशान रहवासी उतरे सड़क पर, नपा के खिलाफ की नारेबाजी

नीमच. वाहन निकलने पर उड़ती धूल से घुटता दम, सड़क पर फैली गिट्टी उछटने से चोट लगने का भय, हर चार कदम पर हो रहे गड्ढ़ों से आवाजाही करने में मुसीबत झेलते रहवासी, तो पेयजल पाईप लाईन लिकेज होने से जर्जर सड़कों पर भरा पानी। कोई अपनी किस्मत को कौस रहा था तो कोई नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी कर रहा था।
यह हालात मूलचंद्र मार्ग पर शुक्रवार को नजर आए। सालों से दिक्कतें झेल रहे रहवासियों ने आखिरकर सड़क पर उतरकर नारेबाजी कर अपनी आवाज बुलंद की। क्योंकि प्रायवेट बस स्टैंड से लेकर अग्रसेन वाटिका तक पहुंच रहा मूलचंद्र मार्ग पूर्णरूप से जर्जर होने के साथ गड्ढों से भर चुका है। इस मार्ग पर दिनरात निकलते वाहनों के कारण जहां हादसे का भय बना रहता है। वहीं उड़ती धूल के कारण लोग बीमार होने लगे हैं। इस बारे में रहवासियों ने कई बार जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया है। लेकिन सालों से यह सड़क स्वयं अपनी बर्बादी पर आंसू बहा रही है।
इस अवसर पर जुगल शर्मा, राहुल नरवले, सौरभ कंकरेचा, आसिफ अली, गजेंद्र शर्मा, राजू कसेरा, पिंकू यादव, संजय कसेरा आदि ने सड़क पर खड़े होकर नगरपालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। रहवासियों ने बताया कि यह सड़क वर्ष २००४ में बनी थी, इसके बाद आज तक इस सड़क की सुध जिम्मेदारों ने नहीं ली। रहवासियों ने बताया कि सीवरेज लाईन के कार्य की वजह से सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। नगरपालिका द्वारा पेंचवर्क के नाम पर केवल गिट्टियां डालकर इतिश्री कर ली जाती है। जिससे आवाजाही करने वाले वाहनों के कारण दुकानदारों व रहवासियों को चोटें लगती है। आश्चर्य की बात है कि यह मार्ग एक दो नहीं बल्कि सात पार्षदों के क्षेत्र में आता है। लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया, जिसका खामियाजा रहवासी भुगत रहे हैं। क्योंकि यहां के रहवासियों को बच्चों को स्कूल भेजने से लेकर दिनभर आवाजाही व अन्य काम करने में भी दिक्कत होती है।
वर्जन.
उक्त सड़क प्रायवेट बस स्टंैड से लेकर अग्रसेन वाटिका तक निर्मित होगी, इस मार्ग पर एक हिस्से में डामरीकरण तो एक हिस्से में सीसी रोड बनेगा। जिसका काम दीपावली बाद शुरू किया जाएगा। जिससे रहवासियों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।
-राकेश पप्पू जैन, नपाध्यक्ष