स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Protest यहां ऐसा कुछ हुआ जिसके बाद यादव समाज ने कर दिया नपाध्यक्ष का पुतला दहन

Mukesh Sharaiya

Publish: Aug 17, 2019 14:38 PM | Updated: Aug 17, 2019 14:38 PM

Neemuch

समाजजनों ने लगाए नपाध्यक्ष पर भेदभाव करने के आरोप


नीमच. यहां नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ यादव समाज के लोगों को गुस्सा फूटा। समाजजन भुजरिया पर्व पर नगरपालिका प्रशासन की ओर से उचित व्यवस्था नहीं किए जाने का विरोध कर रहे थे। विरोध स्वरूप की समाजजनों ने अध्यक्ष के पुतले का दहन किया।

यादव समाजजनों ने फूंका पुतला
नगरपालिका बैठक में कांग्रेस पार्षद महेंद्र मोनू लोक्स ने नपाध्यक्ष राकेश पप्पू जैन भुजरिया पर्व होने पर बैठक स्थगित करने का अनुरोध किया था। उसे स्वीकार नहीं किया। भुजरिया पर्व पर निकलने वाले चल समारोह के मार्ग में जगह जगह कीचड़ और बड़े बड़े गड्ढे को लेकर भी पार्षद लोक्स व समाजजनों ने नपा का ध्यान आकृष्ट कराया था। उन्हें बताया था कि सड़क के जैसे हालात हैं वहां से चल समारोह निकालना मुश्किल है। इसके बाद भी नपा की ओर न कीचड़ हटाया गया और न ही गड्ढे भरे गए। इसके विरोध में शुक्रवार दोपहर ढाई बजे के करीब यादव समाज ने सदस्यों ने यादव मंडी छावनी में नपाध्यक्ष राकेश पप्पू जैन का पुतला फूंका। वहां मौजूद यादव समाज के सदस्य नपाध्यक्ष मुर्दाबाद, नपाध्यक्ष हाय-हाय के नारे लगा रहे थे।

 

विरोध से पहले ही डाली जा रही थी गिट्टी
दूसरी ओर नगरपालिका कर्मचारियों ने बताया कि हमें जैसे ही निर्देश मिले हम भुजरिया पर्व पर निकलने वाले जुलूस मार्ग पर गिट्टी डालने पहुंच गए थे। कई स्थानों पर तो गिट्टी डाल भी दी थी। जहां पुतला दहन हो रहा था वहां गिट्टी डालने वाले थे कि हमें कांग्रेस पार्षद ने गिट्टी डालने से रोक दिया। कहा कि बाद में आना। इसके बाद उन्होंने वहां पुतला दहन किया, जबकि हम वहां गिट्टी डाल ही रहे थे।
जुलूस मार्ग पर फैला था कीचड़
शुक्रवार को यादव समाज के भुजरिया पर्व पर चल समारोह निकाला जाना था। जिस मार्ग से चल समारोह निकाला जाना था वहां गंदगी, कीचड़ और गड्ढे बने हुए थे। नपा प्रशासन की ओर कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। इसको लेकर यादव समाज में आक्रोश था। समाजजनों का कहना था कि नपाध्यक्ष यादव समाज के साथ भेदभाव कर रहे हैं। इसके विरोध में ही समाजजनों ने नपाध्यक्ष का पुतला फूंका।
- महेंद्र मोन लोक्स, कांग्रेस पार्षद

समझ से परे है पुतला दहन
भुजरिया पर्व के जुलूस मार्ग पर नगरपालिका सीएमओ ने प्रदर्शन से पहले ही गिट्टी डलवा दी थी। पुतला दहन क्यों किया गया यह समझ से परे हैं।
- राकेश पप्पू जैन, नपाध्यक्ष