स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पीएनबी बैंक के लॉकर से कैसे हो गए 15 लाख के आभूषण चोरी पढ़ें.....

Virendra Singh Rathore

Publish: Sep 21, 2019 10:00 AM | Updated: Sep 21, 2019 10:00 AM

Neemuch

पीएनबी बैंक के लॉकर से कैसे हो गए 15 लाख के आभूषण चोरी पढ़ें.....

नीमच। शहर के टैगोर मार्ग स्थित पंजाब नेशनल बैंक की के लॉकर से एक ग्राहक के 400 ग्राम सोने आभूषण गायब होने के मामले में पुलिस ने शाखा प्रबंधक के खिलाफ अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी अजय सारवान ने बताया कि दिनांक 25 जून 2019 को शिवगंज गली घंटाघर के पास निवासी नेमीचंद पिता नाथूलाल भंडारी ने प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा को बैंक लॉकर से उसकी रकम गायब होने की शिकायत दी थी। जिसके बाद शिकायत पर सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल ने जांच की थी। जांच में कई तथ्य आने के बाद फरियादी नेमीचंद की शिकायत पर पीएनबी के तत्कालीन शाखा प्रबंधक चंद्रभान सिंह पिता प्रेमचंद छाबरिया के खिलाफ धारा ४०९ अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। फरियादी रिटायर्ड रोडवेज वर्कशॉप मैनेजर है।

यह है मामला
फरियादी नेमीचंद भंडारी ने पीएनबी बैंक में लॉकर नंबर 319 ले रखा था। जिसमें नगदी और सोना रखा था। भंडारी के अनुसार लॉकर में आठ सोने की चेन, दो हार सोने के, सात अंगूठियां सोने की, दो सोने की नथ, तीन मंगलसूत्र इस प्रकार कुल 400 ग्राम सोने के आभूष थे। नेमीचंद का कहना है कि 225 ग्राम सोने के आभूषण उसके स्वयं के पुश्तैनी है, जबकि 175 ग्राम आभूषण उसके दोस्त के हैं। उसके लॉकर की चाबी खो गई थी। जिस पर उसने बैंक को भी सूचित किया था। उसने 15 अप्रेल 2019 को डुप्लीकेट चाबी के लिए शाखा प्रबंधक को आवेदन दिया। जिसके लिए उससे शपथ पत्र मांगा गया। 21 अप्रेल 2019 को बैंक आया, बाहर से बैंक लॉकर तोडऩे के लिए एक्सपर्ट बुलवाए गए थे। सुबह करीब साढे 11 बजे मैनेजर व अन्य स्टाफ की उपस्थिति में लॉकर खोला गया। लॉकर से आभूषण व नगदी गायब थी। बैंक में चाबी गुम होने पर किसी बैंककर्मी ने उसका दुरूपयोग कर रकम चोरी कर ली। लॉकर में करीब 15 लाख के आभूषण थे।

बयानों में विरोधाभास
घटना मिथ्या प्रतीत होती है, पूर्व में नेमीचंद ने बैंक के लॉकर की चाबी खोने की बात कही है। अब वह बैंक के अंदर ही चाबी खोने की बात कह रहा है। उसकी बातों में विरोधाभास है, जिससे घटना झूठी लगती है।
- विवेक सक्सेना, वर्तमान शाखा प्रबंधक, पीएनबी नीमच।

घटना हुई है
फरियादी की शिकायत पर जांच के बाद स्पष्ट है कि घटना तो हुई है। जिसकी उसकी बैंक में शिकायत दी थी। इस पर प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है कि आखिरकार लॉकर से आभूषण किसने चोरी किए हैं।
- राकेश मोहन शुक्ल, सीएसपी नीमच।