स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आरटीओ ऑफिस में लाइसेंस बनाने के लिए बढ़ गए आवेदन

Virendra Singh Rathore

Publish: Sep 22, 2019 12:05 PM | Updated: Sep 22, 2019 12:05 PM

Neemuch

आरटीओ ऑफिस में लाइसेंस बनाने के लिए बढ़ गए आवेदन

नीमच। केंद्र सरकार के द्वारा नया मोटर व्हीकल एक्ट कानून पारित होने के बाद पूरे देश में हडकंप मच गया है, जिसका असर नीमच जिले में भी देखने को मिला है, कानून के कड़े प्रावधान के साथ यहां लोगों ने भी ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अपील करना शुरू कर दिया है। जहां 20 से 30 लाइसेंस के लिए आवेदन होता था। अभी 250 की संख्या पहुंच गई है।

परिवहन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार नया मोटर व्हीकल लागू होने के बाद जनता में जागरूकता आई है, इसी के चलते कार्यालय में करीब 200 से 250 आवेदन के लाइसेंस माह में आए हैं। पहले नाम मात्र आवेदन हो रहे थे, वह फिटनेस व रजिस्ट्रेशन को लेकर भी कार्य में गति आई है। कानून के कड़े प्रावधान के चलते यह लोगों की जागरूकता मान सकते है। जिससे कार्यालय में स्टाफ की कमी होने पर भी कार्य तीनगुना बढ़ गया है। विभाग फिर भी जनता की सेवा और उनकी संतुष्टि में जुटा है। लाइसेंस बनाने का क्रेज खासकर नए उम्र की युवा में देखने को मिल रहा है। १८ से २५ उम्र के युवा वर्ग की संख्या अधिक है।

नए एक्ट के लागू होने के बाद आवेदन बढ़े
नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद लाइसेंस के आवेदन की संख्या में चौगुना वृद्धि हुई है। पूर्व में जहां एक माह में 50 से 60 आवेदन होते थे। अब 200 के पर हो गए है। जिससे कार्य का भार भी एकाएक बढ़ा है, लेकिन सभी को संतुष्ट कर कार्य किया जा रहा है।
- विक्रम सिंह राठौर, आरटीओ नीमच।