स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरकार का पुतला जलाने पर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई छीनाझपटी

Mahendra Kumar Upadhyay

Publish: Sep 23, 2019 10:26 AM | Updated: Sep 23, 2019 10:26 AM

Neemuch

- सीएम के आगमन के एक दिन पूर्व भाजपा का महंगाई को लेकर विरोध
- पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी पर भाजपा ने किया विरोध

नीमच। पेट्रोल-डीजल दामों में बढ़ोत्तरी के स्वरूप महंगाई के विरोध में प्रदेशव्यापी आव्हान पर भाजपा युवा मोर्चा की ओर से विधायक दिलीप सिंह के नेतृत्व में विजय टॉकिज चौराहे पर रविवार शाम चार बजे सरकार कमलनाथ का पुतला दहन किया गया है। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच पुतला जलाने के दौरान छीनाझपटी हुई और एक पुतले को तो पुलिस ने फायर बिग्रेड की सहायता से बुझाकर छीन भी लिया है। वहीं पुलिस को चकमा देकर फोर जीरो चाराहे पास दूसरा पुतला जलाया गया।

भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भीमावत ने बताया कि देश में अगर सबसे अधिक पेट्रोल और डीजल के दाम हुए है तो वह मध्यप्रदेश है। जबकि कमलनाथ सरकार के वचनपत्र में यह शामिल है कि पट्रोल और डीजल व महंगाई वृद्धि से आमजन परेशान है। महंगाई पर काबू पाया जाएगा। लेकिन उनके द्वारा ही पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी वृद्धि की जा रही है। प्रदेशव्यापी आव्हान पर भाजयुमो ने महंगाई के विरोध में विजय टॉकिज चौराहे पर पुतला दहन का आव्हान किया था। लेकिन यहां पर शाम चार बजे से पहले ही भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। पुलिस को चकमा देने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने पैदल बाइक रैली निकाली और मौका लगते गली से पुतला लाकर जलाया। इस दौरान फायर बिग्रेड द्वारा पुलिस ने पुतले को जलने से बचाया और कार्यकर्ताओं से पुतले को छिनने में हल्के बल का प्रयोग किया। इस दौरान भीमावत के हाथ पर भी पुलिस की लाठी की चोट लगी है। जिससे उनके हाथ पर सूजन आ गई है। दूसरा पुतला फोर जीरो चौराहे पर जलाया गया।

विधायक हुए नाराज
विधायक दिलीप सिंह परिहार के पहुंचने से पहले ही पुतला दहन करने और पुलिस की छीना झपटी की घटना होने पर विधायक परिहार कार्यकर्ता पर बिफर पड़े और कहने लगे जल्दबाजी की क्या जरूरत थी। मैं पहुंच ही रहा था। उसके बाद फोर जीरो चौराहे के पास विधायक के साथ कार्यकर्ता ने सरकार का पुतला जलाया।

दो पुतले छीने
विजय टॉकिज चौराहे पर दो पुतले जलाने का प्रयास किया गया था, इस दौरान पुलिस ने उनसे छीन लिए थे। बाद में कही आगे पुतला जलाकर लेकर आए थे। किसी पर लाठी नहीं भांजी गई, सिर्फ छीना झपटी हुई है।
- अजय सारवान, थाना प्रभारी नीमच कैंट।