स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

माहेश्वरी महिला मंडल ने मनाया तीजोत्सव

Mahendra Kumar Upadhyay

Publish: Aug 19, 2019 17:15 PM | Updated: Aug 19, 2019 17:15 PM

Neemuch

माहेश्वरी महिला मंडल

माहेश्वरी महिला मंडल ने मनाया तीजोत्सव

केप्शन-नीमच. माहेश्वरी महिला मंडल द्वारा रविवार को तीज महोत्सव का आयोजन माहेश्वरी भवन वीर पार्क रोड पर आयोजित किया गया, जिसमें महिलाओं द्वारा सत्तु सजाओं प्रतियोगिता, पारंपरिक वेषभूषा, पति की लंबी उम्र के लिए व्रत, शिव पार्वती के भजनों पर नृत्य आदि किया गया। इस अवसर पर चल समारोह निकाला गया, जो माहेश्वरी भवन से पुस्तक बाजार होकर श्रीराम मंदिर पहुंचा, जहां तीज माता का पूजन किया गया।

...............................................................

सीएलसी राउंड में २२८ हुए रजिस्टे्रशन
नीमच. स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए चल रहे सीएलसी राउंड के तहत रविवार शाम तक जिले के करीब पांच महाविद्यालयों में २२८ विद्यार्थियों के रजिस्टे्रशन और वेरिफिकेशन हो चुके हैं। चूकि स्नातकोत्तर में प्रवेश का अंतिम दिन १९ अगस्त है, इस कारण रविवार को भी जिले के शासकीय महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया चली, प्राचार्य डॉ एलएन शर्मा ने बताया कि जिन विद्यार्थियों को स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना है वे सोमवार को निश्चित रूप से रजिस्टे्रशन ओर वेरिफिकेशन करवा लें।
---------------

स्कूल स्पोट्र्स एंड कल्चर फेडरेशन की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता सम्पन्न
फोटो-एनएम १९३९,
नीमच. स्कूल स्पोट्र्स एंड कल्चर एक्टीविटज फेडरेशन इंडिया के तत्वावधान में रविवार को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। स्टेट सेक्रेट्री जूही जैन द्वारा आयोजित करवाई गई इस प्रतियोगिता में करीब 90 बच्चों ने भाग लिया। जिसमें आर्ट एंड क्राफ्ट , ड्राइंग, पेंटिंग, डांसिंग, एक्टिंग, मॉडलिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें मनासा , जावद, नीमच की कई प्रतिभाएं उभर कर सामने आई। इस अवसर पर मिसिस यूनिवर्स ऑफ इंडिया ब्यूटीफुल ऑफ राजस्थान मिस ब्यूटीफुल एंड इंडिया 2017 परिधि भटनागर सहित कई मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। वहीं ऑल इंडिया जैन कॉन्फ्रेंस के सभी सदस्य भी उपस्थित थे। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आनेवालों को मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।
-----------
फोटो-एनएम १९४१
केप्शन-नीमच. गाडगिल सागर के गेट खोलने से रेतम नदी पर बनी जीरन मल्हारगढ़ रोड की पुलिया के आरसीसी रोड के नीचे की मिट्टी खाली हो गई। जिससे कभी भी गंभीर हादसा होने का भय बना रहता है। क्योंकि सड़क के नीचे के सभी मिट्टी और पत्थर बह गए।
------------------
पोस्ट ऑफिस के सामने किया पौधरोपण

नीमच. जिला अल्प बचत संगठन द्वारा रविवार को पोस्ट ऑफिस के सामने विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपे गए, इस अवसर पर विधायक दिलीपसिंह परिहार, नपाध्यक्ष राकेश पप्पू जैन, कन्या उमावि प्राचार्य डॉ निर्मला अग्रवाल सहित काफी संख्या में अल्प बचत संघ के सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाकर उन्हें सुरक्षित रखने के लिए ट्री गार्ड लगाए गए, इन पौधों को सभी ने अपने अपने नाम से रोपित कर सुरक्षा की जिम्मा लिया।
----------------
चायना की सामग्री के विरोध में लिया संकल्प

नीमच. नमो ग्रुप फाउंडेशन द्वारा फोरजीरो चौराहे पर भारत माता की प्रतिमा के समक्ष संकल्प लिया कि आगामी तीज त्यौहारों पर चायना की सामग्री का उपयोग नहीं करेंगे। इसी के साथ आमजन को भी चायना की सामग्री का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे।
-----------
विश्वकर्मा जांगिड़ समाज की प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

नीमच. विश्वकर्मा जांगिड़ ब्राह्मण समाज चारभुजा विश्वकर्मा मंदिर खेड़ी मोहल्ला नीमच सिटी मंदिर समिति द्वारा रविवार को नीमच सिटी रोड स्थित निजी मेरिज गार्डन में समाज की विभिन्न प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। जानकारी देते हुए संयोजक जगदीश शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। जिसमें उन्हें १५ हजार, १० हजार और ५ हजार रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी केएल बामनिया सहित काफी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे।