स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बहनों ने भाई की कलाई पर बांधे रक्षा सूत्र, रेशम की डोरी से बंधा रिश्ता

Mahendra Kumar Upadhyay

Publish: Aug 17, 2019 11:32 AM | Updated: Aug 17, 2019 11:32 AM

Neemuch

-जिलेभर में धूमधाम से मनाया रक्षाबंधन पर्व
-भद्रा का साया नहीं होने से दिनभर मना रक्षाबंधन

नीमच. भाई बहन के स्नेह का त्यौहार रक्षाबंधन गुरुवार को जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया। इस दिन दिनभर बारिश होने के बावजूद भी बहन और भाई के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। बहनों ने सज संवर का अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की, वहीं भाईयों ने भी अपनी बहन की रक्षा करने का वचन दिया। इस दिन भाईयों ने अपनी बहनों को एक से बढ़कर एक उपहार भी दिए।
गुरुवार को भद्रा का साया नहीं होने के कारण जिलेभर में रक्षाबंधन का पर्व दिनभर मनाया गया, इस दिन राजस्थान से आने वाली बहनों का किराया बार्डर तक राजस्थान रोडवेज की बसों में नहीं लगा, वहीं जाने में भी मध्यप्रदेश की बार्डर तक ही किराया लगा, यानि राजस्थान में आवाजाही करना बहनों के लिए रक्षाबंधन के दिन पूर्ण रूप से नि:शुल्क रहा।

......................

अरावली की पहाडिय़ों से गिर रहा झरना

अठाना. अरावली की पहाडिय़ों में स्थित सुखानंद महादेव के पर्वत से इन दिना झरना तीव्र गति से बह रहा है। बारिश के दिनों में यहां झरने में नहाने का लुत्फ लेने के लिए दूर दराज से लोग पहुंचते हैं। चूकि अरावली की पहाड़ी से गिरता झरना और पहाडिय़ों से लगातार टपकती पानी की बूंदों के कारण यहां का नजारा पर्यटकों का मन मोह लेता है। झरने के साथ चहुं ओर से गिरते पानी की गूंज इस समय स्वयं आकर्षित कर रही है।