स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ताश के पत्तों की तरह धराशायी हुई दीवार, सेकंडों में यूं पानी में बह गए दुकान

Muneshwar Kumar

Publish: Aug 16, 2019 16:10 PM | Updated: Aug 16, 2019 16:10 PM

Neemuch

मध्यप्रदेश में बाढ़ विकराल, लाखों लोग हैं प्रभावित

नीमच. मध्यप्रदेश में बाढ़ ने विकराल रूप धारण कर लिया है। जगह-जगह पर तबाही का मंजर दिख रहा है। अब तक 32 से ज्यादा लोगों की मौत बाढ़ से हो गई है। कई जगहों पर पानी में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट करके बचाया गया है। ऐसे में नीमच से भी बाढ़ के तांडव का एक वीडियो आया है। जिसमें देखते ही देखते एक दीवार धराशायी हो गई। उसके बाद दीवार के करीब बनीं कई दुकानें पानी में बह गए।

 

दरअसल, यह वीडियो नीमच का है। शहर के पास से गुजर रहे एक नहर के पास दीवार बनी हुई है। इसी दीवार के पास लाइन से कई गुमटियां लगी हुईं है। भारी बारिश की वजह से नहर का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है। पानी के तेज बहाव ने दीवार को अपनी चपेट में ले लिया। और चंद सेकंड के अंदर ही दीवार ताश के पत्तों की धराशायी हो गई। इसके बाद दीवार के पास बनीं गुमटियां भी पानी में गिर गए और बह गए।

 

वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मध्यप्रदेश में बाढ़ की स्थिति कितनी भयावह है। ऐसी ही तस्वीर मध्यप्रदेश के दूसरे जिलों से भी आ रही हैं। अभी भी प्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही हैं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है।

MP Floods

 

18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने आगरमालवा, मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, देवास, उज्जैन, नीमच, राजगढ़, सीहोर, गुना, अशोकनगरक, शिवपुरी, श्योपुरकलां, मुरैना, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी जिलों में भारी या अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसेक अलावा बाकी सभी जिलों में ज्यादातर स्थानों पर भी हल्की बारिश का दौर चलता रहेगा।

MP Floods

 

कहां कितनी हुई बारिश
मध्यप्रदेश के पाटन में 24, खुरई में 23, जबलपुर में 20, लटेरी, गंजबासौदा 16, सारंगपुर, शुजालपुर, सिरोंज, करवाई, सीहोर 14, ब्यावरा, भानपुर, आगर, रहेली 13, टोंकखुर्द, गुना, सोनकच्छ, गोटेगांव में 12 सेमी बारिश दर्ज की गई।