स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विद्यार्थियों को तीन दिन में बताएंगे कैसे चलता है सालभर महाविद्यालय

Subodh Kumar Tripathi

Publish: Jul 20, 2019 13:16 PM | Updated: Jul 20, 2019 13:16 PM

Neemuch

विद्यार्थियों को तीन दिन में बताएंगे कैसे चलता है सालभर महाविद्यालय

नीमच. महाविद्यालय में प्रवेशित स्नातक और स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन सीताराम जाजू शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया जाएगा। जिसमें छात्राओं को महाविद्यालय में मिलने वाली विभिन्न योजनाओं और सुविधाओं के साथ ही साल भर आयोजित होने वाली गतिविधियों के बारे में बताया जाएगा। ताकि कॉलेज में आई छात्राओं को पूरे महाविद्यालय में अध्यन से लेकर शासन से मिलने वाली सुविधाओं तक सभी का लाभ मिल सके।


विश्व बैंक परियोजना के अंतर्गत गुणवत्ता उन्नयन कार्यक्रम के तहत प्रदेशभर के महाविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं में नवप्रवेशित विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा विभाग के बारे में पूर्ण जानकारी, महाविद्यालय का परिचय एवं विद्यार्थियों के हित में शासन और उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संचालित गतिविधियों से अवगत कराने के लिए तीन दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है। जो सीताराम जाजू शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 29, 30 और 31 जून को आयोजित किया जाएगा।

 


प्रभारी विश्व बैंक परियोजना इंडक्शन प्रोग्राम डॉ एनके डबकरा ने बताया कि उक्त तीन दिवसीय कार्यक्रम में उच्च शिक्षा विभाग की जानकरी, महाविद्यालय के पा्रचार्य से लेकर प्राध्यापक और विभिन्न व्यवस्थाएं, पाठ्यक्रम, परीक्षा पद्धति, राज्य शासन की विभिन्न योजनाएं व छात्रवृत्ति, रेमेडियल कक्षाएं, स्टूडेंट ट्रेकिंग, सेटिसफेशन सर्वे, विश्व बैंक द्वारा पोषित एवं संचालित गुणवत्ता उन्नयन की विभिन्न गतिविधयों, नेक मूल्यांकन, सांस्कृतिक गतिविधियों, युवा उत्सव, वार्षिक उत्सव, केरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ट की गतिविधियां, खेलकूद गतिविधियां, ट्रेनिंग एवं इंटर्नशिप, एनसीसी तीनो विंग्स, एनएसएस की गतिविधियां,समाज सेवा में युवाओं की भूमिका, महाविद्यालय में उपलब्ध अवसरंचनात्मक सुविधाएं, कामन रूम, लाइब्रेरी, पेयजल, प्रसाधन, प्रयोगशाला आदि के बारे में विस्तार से जानकारियां प्रदान की जाएगी।