स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यहां 750 मरीजों पहुंचे एक छत के नीचे, लिया यह लाभ

Subodh Kumar Tripathi

Publish: Nov 18, 2019 12:59 PM | Updated: Nov 18, 2019 12:59 PM

Neemuch

यहां 750 मरीजों पहुंचे एक छत के नीचे, लिया यह लाभ

नीमच. लायंस क्लब द्वारा पेसेफिक डेंटल कॉलेज उदयपुर के सहयोग से दंत चिकित्सा एवं विभिन्न रोग निवारण शिविर का आयोजन रविवार को लायंस डेन गोमाबाई रोड पर किया गया। जिसमें करीब 750 लोगों ने पहुंचकर शिविर का लाभ लिया।
लायंस क्लब अध्यक्ष सुनील शर्मा ने बताया कि शिविर में 300 दंत रोगी एवं 450 अन्य रोगों के रोगियों का चिकित्सा परीक्षण कर उपचार के लिए परामर्श दिया और गोली, दवाईयां भी वितरित की गई । शिविर में ब्लड प्रेशर, शुगर, वजन के रोगियों की जांच भी की गई । कई रोगियों को ऑपरेशन के लिए भी चयनित किया गया । इस अवसर पर विधायक दिलीपसिंह परिहार, लांयस क्लब अध्यक्ष सुनिल शर्मा, सचिव गुरमुखसिंह छाबड़ा, राजेन्द्र गर्ग, रिखब गोपावत, रमेश नागर, आदित्य मालु, योगेश पंथ सहित बड़ी संख्या में लायंस क्लब के पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे ।


इस अवसर पर विधायक दिलीपसिंह परिहार ने कहा कि पीडि़त मानवता की सेवा पवित्र कार्य है । पीडि़त मानवता की सेवा करने से मन को सुख मिलता है वह सुख धन दौलत से नहीं मिलता है। गरीब की सेवा करना ही सच्ची ईश्वर सेवा है। रक्तदान देहदान के लिए नीमच का नाम पूरे देश में ख्यात है। डॉक्टर भगवान का रूप है । शिविर के दौरान उदयपुर के ख्याति प्राप्त चिकित्सक अपनी नि:शुल्क सेवाएं प्रदान की । जिनमें मुत्र एवं गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉ. हनुमंतसिंह राठौड़, पेट आंत रोग विशेषज्ञ डॉ. विकेश जोशी, हद्य रोग विशेषज्ञ डॉ. शिरीष एम. डोबले, मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ डॉ. सौरभ गुप्ता, किडनी रोग विशेषज्ञ डॉ. आशुतोष सोनी, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. पुनीत जैन, जनरल फिजिशन डॉ. दरबसिंह, स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. आकांक्षा अग्रवाल ने शिविर में अपनी सेवाएं दी। नि: शुल्क दंत चिकित्सा एवं परामर्श शिविर में दांतों को निकालना, दांतो में छेद भरना, दांतो की सफाई, दांत और मुख संबंधी सामान्य बीमारियों का परीक्षण कर रोगियों को दवाईयां नि:शुल्क प्रदान की गई । शिविर में सभी तरह का परामर्श नि:शुल्क प्रदान किया गया । इसके अलावा हिमोग्लोबिन की जांच और ईसीजी के साथ ही दवाईयां भी नि:शुल्क दी गई । शिविर में चिन्हित रोगियों की उदयपुर के पेसिफिक हॉस्पिटल में ईको व टीएमटी नि:शुल्क की जाएगी।

[MORE_ADVERTISE1]