स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्नातकोत्तर सीएलसी राउंड में रजिस्ट्रेशन के शेष बचे तीन दिन

Subodh Kumar Tripathi

Publish: Aug 17, 2019 12:59 PM | Updated: Aug 17, 2019 12:59 PM

Neemuch

स्नातकोत्तर सीएलसी राउंड में रजिस्ट्रेशन के शेष बचे तीन दिन

नीमच. स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 19 अगस्त को सीएलसी राउंड के तहत ऑनलाइन रजिस्टे्रशन और वेरिफिकेशन का अंतिम दिन रहेगा, इसलिए जिन विद्यार्थियों ने इन तीन दिन में रजिस्टे्रशन और वेरिफिकेशन करवा लिया, उनको तो लिस्ट में नाम आने पर प्रवेश मिल ही जाएगा, लेकिन अगर किसी ने अब भी लापरवाही की तो वे महाविद्यालय प्रवेश से हाथ धो बैठेंगे।


१६ अगस्त शाम तक हुए 173 रजिस्ट्रेशन
जिले के सभी महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर सीएलसी राउंड के तहत १६ अगस्त शाम तक करीब 173 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रजिस्टे्रशन करवाकर वेरिफिकेशन करवा लिया है। वहीं स्नातक सीएलसी राउंड के तहत 14 अगस्त तक 853 विद्यार्थियों ने रजिस्टे्रशन करवाकर वेरिफिकेशन करवाया था। अब 19 अगस्त को स्नातक के विद्यार्थियों की लिस्ट जारी होगी। वहीं स्नातकोत्तर की लिस्ट 21 अगस्त को जारी होगी। चूकि सीएलसी राउंड में प्रवेश देना प्राचार्य के हाथ में ही रहता है। इस कारण सीटें नहीं होने के बाद भी अगर विद्यार्थियों द्वारा रजिस्ट्रेशन और वेरिफिकेशन करवा लिया जाएगा तो उन्हें सीएलसी राउंड के तहत प्रवेश मिल ही जाएगा।


यूजी एवं पीजी में प्रवेश की अंतिम तिथि 25 अगस्त
स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ एलएन शर्मा ने बताया कि स्नातक द्वितीय वर्ष, तृतीय वर्ष एवं स्नातकोत्तर द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ सेमेस्टर में प्रवेश की लेने की अंतिम तिथि 25 अगस्त है । सभी सम्बंधित विधार्थी उक्त दिनांक तक प्रवेश फार्म भरकर महाविद्यालय में जमा करवाए तथा प्रवेश शुल्क जमा करवा कर रसीद कार्यालय में जमा करें । निर्धारित दिनांक तक प्रवेश नहीं लेने पर समस्त जिम्मेदारी विद्यार्थी की होगी। जिन कक्षाओं का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुआ है। वे विधार्थी गत परीक्षा के प्रवेश पत्र की छाया प्रति प्रवेश आवेदन के साथ सलंग्न करके प्रवेश ले सकते है। प्राचार्य डॉ शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय की सभी कक्षाओं में अध्यापन कार्य प्रारम्भ हो गया है एवं सभी कक्षाओं के आंतरिक मूल्यांकन विश्वविद्यालय के कैलेंडर के अनुसार सम्पन्न होगा। अत: विधार्थी कक्षाओं में उपस्थित होकर अध्यन करें।