स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विद्यार्थी अपने भविष्य के निर्माता स्वयं , विधानसभा अध्यक्ष प्र्रजापति

Ajay Khare

Publish: Aug 08, 2019 14:33 PM | Updated: Aug 08, 2019 14:33 PM

Narsinghpur

विधानसभा अध्यक्ष ने उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर में छात्राओं को किया साइकिलों का वितरण

नरसिंहपुर. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कहा है कि विद्यार्थी अपने भविष्य के निर्माता स्वयं हैं। विद्यार्थी यदि पढ़ाई में कड़ी मेहनत करेंगे, तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। विद्यार्थी मोबाइल के स्थान पर अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान दें। माता पिता को भी अपने बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिये। उन्हें अपने बच्चों की गतिविधियों के बारे में जानकारी होना चाहिये। माता पिता अपने बच्चों को नैतिक आचरण का महत्व बतायें और उन्हें कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करें। प्रजापति राज्य शासन के स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत नरसिंहपुर के उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित निशुल्क साईकिल वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रजापति ने उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर में 35 विद्यार्थियों को साईकिलों का वितरण किया।
प्रजापति ने कहा कि छात्रायें अच्छे संस्कार एवं शिक्षा प्राप्त करके दोनों कुलों का नाम रोशन करें। छात्र छात्रायें अपने परिवार के संस्कारों एवं परम्पराओं का भलीभांति निर्वहन करें। वे पढ़ाई में कड़ी मेहनत करके अपने जिले का नाम रोशन करें। प्रजापति ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश में सबसे पहले विद्यार्थियों को निशुल्क साईकिल वितरण का कार्य शुरू किया था।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटैल, कलेक्टर दीपक सक्सेना, पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मैथिलीशरण तिवारी, चौ. चंद्रशेखर साहू, जिला पंचायत सदस्य मीना शाह, डॉ. संजीव चांदोरकर, नरेन्द्र अवस्थी, चौ. जोगेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार इंगले, डीपीसी एसके कोष्टी, अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण, ग्रामीणजन और बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे।