स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

lady death case: गंभीर हालत में रैफर प्रसूता की मौत से अस्पताल में हंगामा, पुलिस पहुंची

Sanjay Tiwari

Publish: Sep 21, 2019 13:13 PM | Updated: Sep 21, 2019 13:34 PM

Narsinghpur

गंभीर हालत में रैफर प्रसूता की मौत से अस्पताल में हंगामा, पुलिस पहुंची

नरसिंहपुर। गुरुद्वारा चौक के समीप स्थित अग्रवाल नर्सिंग होम में प्रसूता के परिजनों ने इलाज में लापरवाही से हुई मौत का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस बुला ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाइश देकर शांत कराया। शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है दूसरी तरफ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने भी जांच के लिए तीन डॉक्टरों की टीम गठित की है। महिला के शव का पोस्टमार्टम किया गया।

जानकारी के अनुसार अग्रवाल हॉस्पिटल नरसिंहपुर में डॉ. सरिता अग्रवाल के यहां ग्राम ढही निवासी मालती उर्फ प्रीती पति संदीप कौरव ने प्रसव पीड़ा के चलते भर्ती कराया गया था। संदीप कौरव ने बताया कि डॉक्टर ने डिलेवरी में समस्या बताते हुए ऑपरेशन की बात कही तो हमने स्वीकृति दे दी। ऑपरेशन के बाद बेटे का जन्म हुआ, लेकिन हमें प्रीती से मिलने नहीं दिया गया। पूछने पर बताया गया कि रक्तस्त्राव हो रहा है। इसके बाद डॉक्टर ने रक्तस्त्राव रोकने बच्चे दानी का ऑपरेशन कर दिया, लेकिन प्रीति की हालत में सुधार नहीं हुआ। संदीप ने बताया कि इसके बाद डॉक्टर ने प्रीति को जबलपुर रैफर कर दिया। जबलपुर में प्रीती की इलाज के दौरान गत दिवस मौत हो गई। जबलपुर में डॉक्टर ने पूछने पर बताया कि ऑपरेशन में गलत नस काट दी गई है, जिसके कारण रक्तस्त्राव हुआ और मरीज की हालत बिगड़ गई। संदीप ने आरोप लगाया कि डॉ. अग्रवाल की लापरवाही के कारण उसकी पत्नी की मौत हो गई।

मैने ठीक हालत में किया था रैफर
मीडिया को दिए बयान में डा सरिता अग्रवाल ने बताया कि प्रसव के लिए मरीज को भर्ती किया गया था। ऑपरेशन से डिलीवरी हुई और रक्तस्त्राव होने की वजह से उसका इलाज किया गया। मैने जब मरीज को रैफर किया तब उसकी हालत ठीक थी। वह बात कर रही थी। रक्तस्त्राव बंद हो गया था। मरीज की मौत क्यों हुई, मुझे नहीं पता।

डॉक्टर से जानकारी ली जाएगी
सीएमएचओ द्वारा गठित टीम की प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल ने बताया कि महिला की मौत किन कारणों से हुई है इसकी जांच की जाएगी। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इलाज करने वाली डॉक्टर से भी जानकारी ली जाएगी। जल्द ही मामले की रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेजेंगे।