स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

rain in district : यहां घरों में घुसा पानी, जनजीवन बेहाल

Sanjay Tiwari

Publish: Sep 13, 2019 12:36 PM | Updated: Sep 13, 2019 12:36 PM

Narsinghpur

यहां घरों में घुसा पानी, जनजीवन बेहाल

नरसिंहपुर। जिले में चल रहा भारी बारिश का दौर लोगों की परेशानी का कारण बनने लगा है। बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में उफान चल रहे नालों और गांव की नदियों में बनी बाढ की स्थिति के कारण निचले इलाकों में जलभराव के हालात पैदा हो गए है।

राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 26 पर बरमान और राजमार्ग चौराहे के बीच रोड के किनारे बसे गांव बीतली से निकले बरसाती नाले में आई बाढ़ के कारण बीतली सहित काशीखैरी और इमझिरा जैसे निचले इलाके गांवों में जलभराव की स्थिति बन गई। यहां नाले की बाढ का पानी लोगों के घरों में घुस गया। जिसके चलते लोग काफी परेशान बने रहे। काशीखेरी गांव के निवासी धर्मेश शर्मा ने बताया कि बीतली और काशीखैरी के कई घरों सहित सरकारी भवनों में जलभराव हो गया है। इसी प्रकार डोभी गांव के पास से होकर निकली पांडाझिर नदी में बाढ़ की स्थिति बनने के कारण डोभी के काछी मुहल्ला के अनेक घरों में पानी भर गया।
डोभी के शिक्षक चौधरी दीपसिंह ने बताया कि नदी का पानी निचले हिस्से में बने घरों सहित छात्रावास के ग्राउंड में भर गया। हालांकि अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की जानकारी नही मिली है। इसी प्रकार काचरकोना गांव के उपस्वास्थ्य केंद्र में भी पानी भर गया।

इसके अलावा इमलिया कढ़ेली में चंदन जाटव,भगवान दास रजक सहित निचले हिस्से में बने कई मकानों में पानी भर गया। इसी तरह समीपस्थ ग्राम देवरी राजमार्ग में गाँव में पचास से अधिक मकानो मे पानी भर गया। जिसमे दुर्जन ठाकुर के मकान की पीछे की दीवार व छप्पर गिर गया। वही हरीसीग पटैल के मकान के अन्दर पानी प्रवेश कर जाने से अनाज सहित अन्य सामग्री को छति पहुंची। गांव में जलभराव की खबर लगते ही पटवारी प्रकाश सिंह ठाकुर, चंद्रकान्त भाटिया, पंचायत सचिव ठाकुर सुरेन्द्र सिंह, ग्राम कोटवार नन्हा सिंह सहित ग्रामीण पानी निकासी व्यवस्था करने प्रयास रत रहे।

बंद रहे रास्ते, आवागमन हुआ ठप
बारिश के कहर के बाद बढ़े जलस्तर से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगहों पर बाढ़ का पानी पुल पुलियों के ऊपर से हो गया। जिसके कारण मार्ग अवरूद्ध रहे। जानकारी के अनुसार डोभी से इमझिरा तेंदूखेड़ा के बीच बरांझ नदी,डोभी से बरकुंडा मार्ग और डोभी से इमलिया बिल्थारी मार्ग सहित गंगई भामा के समीप सडक़ मार्ग बंद हो गए हैं।