स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बरगी डैम के गेट खुलने से नर्मदा में आया उफान, 28 फीट तक बढ़ा पानी

Ajay Khare

Publish: Aug 10, 2019 22:14 PM | Updated: Aug 10, 2019 22:14 PM

Narsinghpur

बरगी डेम के गेट खोले जाने का पूरा असर शनिवार को यहां दिखाई दिया। गोटेगांव क्षेत्र में नर्मदा नदी में करीब 28 फीट तक जल स्तर बढ़ा

नरसिंहपुर. बरगी डेम के गेट खोले जाने का पूरा असर शनिवार को यहां दिखाई दिया। गोटेगांव क्षेत्र में नर्मदा नदी में करीब 28 फीट तक जल स्तर बढ़ा। नर्मदा के प्रमुख घाट झिकौली, ककरा, बरमान, महादेव पिपरिया व अन्य जगहों पर नर्मदा अपने पूरे वेग के साथ प्रवाहित होती नजर आईं। पुलिस लोगों को सतर्क करती रही फिर भी लोग पानी का नजारा देखने आते रहे।
झिकौली घाट में बढ़ा पानी
शनिवार को नर्मदा के झिकौली घाट में पानी और भी ज्यादा बढ़ा हुआ नजर आया। यहां पुल से सटकर पानी बह रहा था। इस पुल पर रेलिंग न होने से लोगों को इस पार से उस पार जाने में काफी खतरा महसूस हुआ। बोरास पंचायत और झिकौली के लोग दोनों ओर पानी का नजारा देखते नजर आए।

ककरा घाट में भी बढ़ा पानी
नर्मदा के ककरा घाट के करीब २ फीट नीचे तक पानी का प्रवाह देखा गया। नदी का विशाल पाट और विहंगम दृश्य देखने के लिए लोग दोनों ओर जमा नजर आए।

बरमान में पूरी तरह डूबे निर्माणाधीन पुल के पिलर
बरमान घाट में पानी का प्रवाह और तेज हुआ यहां शुक्रवार तक निर्माणाधीन पुल के जो पिलर नजर आ रहे थे वे पूरी तरह से पानी में डूब गए। यहां पानी का वेग काफी ज्यादा था। बरमान के दोनों घाटों के लोग यहां से दूर सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं। पुलिस भी लोगों को सतर्क कर रही है और घाट के नजदीक जाने से लोगों को रोका जा रहा है।