स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नई साइकिल पाकर खिल उठे छात्र छात्राओं के चेहरे

Ajay Khare

Publish: Aug 07, 2019 21:04 PM | Updated: Aug 07, 2019 21:04 PM

Narsinghpur

विधानसभा अध्यक्ष ने भैंसा, गोरखपुर एवं कोदरासकलां में 306 विद्यार्थियों को प्रदान की साईकिलें

नरसिंहपुर. राज्य शासन के स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत भैंसा, गोरखपुर एवं कोदरासकलां में आयोजित निशुल्क साईकिल वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कहा कि स्कूल की साफ. सफाई व स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए शिक्षक और विद्यार्थी मिलकर कार्य करें। स्कूल परिसर,स्कूल भवन के कक्षों, खिड़कियों, फर्नीचर को साफ. सुथरा रखें। इस कार्य में शिक्षकों के साथ स्कूल के पांच पांच बच्चे बारी बारी से कार्य करें। प्रतिदिन नियमित रूप से 10 मिनिट का समय भी देंगे तो स्कूल अच्छा साफ. सुथरा रहेगा।

विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने जनपद पंचायत नरसिंहपुर के अंतर्गत शाउमावि भैंसा में 139, शाउमावि गोरखपुर में 96 और शाउमावि कोदरासकलां में 71 विद्यार्थियों को साईकिलों का वितरण किया। इस तरह कुल 306 विद्यार्थियों को साईकिलें वितरित की गई।
९० प्रतिशत से ज्यादा नंबर लाने पर मिलेगी सहायता
नरसिंहपुर. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि जो छात्र छात्रायें 90 प्रतिशत से ऊपर नम्बर लायेंगे और बाहर जाकर पढऩे की इच्छुक होंगे तो उन्हें आवश्यक सहायता दी जायेगी। प्रजापति ने कोदरासकलां में कक्षा 10 वीं में 89 प्रतिशत अंक लाने वाली मेधावी छात्रा पूनम ठाकुर और नियमित रूप से स्कूल आने वाली दिव्यांग छात्रा निकिता डेहरिया को पुरस्कृत किया। माचामऊ के निशक्त मनोज यादव को मोटरयुक्त ट्रायसिकल स्कूटी प्रदान करने के निर्देश दिये। विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने ग्राम कोदरासकलां के स्कूल परिसर में पौधरोपण किया। उन्होंने यहां आम का पौधा रोपा। बच्चों से हाथ मिलाकर उनकी हौसला अफजाई की। प्रजापति ने नई साईकिल मिलने पर विद्यार्थियों को शुभकामनायें दी। कार्यक्रम में चौ. चंद्रेशखर साहू, डॉ.संजीव चांदोरकर, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष चौ.् जोगेन्द्र सिंह, नरेन्द्र अवस्थी, अरूण राय, जिला शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार इंगले, डीपीसी एसके कोष्टी, सीईओ जनपद, सरपंच अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण, ग्रामीणजन, शिक्षक एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे।