स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यह गैंग ट्रेन में बनाती है शिकार, जीआरपी ने कैसे धर धबोचा

Gopal Swaroop Bajpai

Publish: May 12, 2018 19:36 PM | Updated: May 12, 2018 19:36 PM

Nagda

वर्ष २००९ में भी नागदा पुलिस ने पकड़ा था, चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दिल्ली के दो युवक गिरफ्तार

नागदा. ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दिल्ली के आरोपियों को पुलिस ने नागदा स्टेशन पर धरदबोचा है। दोनो आरोपी दोस्त है जो गत 10 वर्ष से अधिक समय से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है। पूर्व में भी उक्त बदमाश नागदा पुलिस के हत्थे चढ़े थे। आरोपियों ने गत माह नागदा में दो चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसका माल बरामद करने के लिए नागदा जीआरपी का एक दल शनिवार रात को दिल्ली के लिए रवाना हुआ।

आरोपियों को जीआरपी ने नागदा न्यायालय मेें पेश किया जहां से न्यायाधीश ने आरोपियों का 2 दिन का रिमांड मंजूर किया है। आरोपी दिनेश कुमार पिता रामस्वरुप राजपूत (४८) निवासी मकानं ३/१११ रावबिहार थाना नागलोई नईदिल्ली व अनिल कुमार पिता गिरधारी कौशिक (५०) निवासी आइ २८९ श्रीराम पार्क गली नं.17 थाना नागलोई नईदिल्ली को शुक्रवार रात को ट्रेन से चोरी करते रंगे हाथों यात्रियों ने पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया था।

दो बार कर चुके है वारदात
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि अप्रैल माह में नागदा स्टेशन पर दो बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया।१९ अप्रैल २०१८ जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस के स्लिपर कोच में से यात्री मुकेश पिता शिवनारायण अग्रवाल लोधीपूरा इंदौर की 2 सोन की अंगूठी व कपड़े चोरी किए थे। जिसकी कीमत ५० हजार रुपएथी। इसी प्रकार भगत की कोठी ट्रेन में २१ अप्रैल २०१८ में एसी कोच में से यात्री अक्षयकुमार पिता अशोककुमार जैन कोलार रोड भोपाल का पर्स चोरी किया था। जिसमें ८०० रु, एटीएम व डेबिट कार्ड थे।

९ वर्ष पूर्व भी किया था गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी दोस्त है। जो नई दिल्ली के एक ही क्षेत्र के रहने वाले है। आरोपियों को नागदा जीआरपी ने वर्ष २००९ में गिरफ्तार किया था। उस समय कुछ दिन बाद दोनों आरोपी जमानत पर रिहा हो गए थे, लेकिन बाद में एक आरोपी अनिल कुमार नियमित तारीख न्यायालय में पेश नहीं हुआ, जिसके बाद न्यायालय ने अनिल का स्थाई वारंट निकाला था। दोनों आरोपी शुक्रवार को अमृतसर-ब्रांदा स्वर्ण मंदिर मेल से यात्रा कर रहे थे। जनरल कोच में नागदा स्टेशन पर उक्त आरोपी किसी यात्री का बेग उठा रहे थे, इसी दौरान यात्रियों ने दोनों बदमाश को पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

स्वर्ण मंदिर मेल ट्रेन में से शुक्रवार रात को दो बदमाश को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी नईदिल्ली के निवासी है। जो वर्ष २००९ में भी नागदा में गिरफ्तार हुए थे। आरोपियों ने अप्रैल माह में 2 चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

पीएस भदौरिया, प्रभारी, जीआरपी चौकी, नागदा