स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नशे के लिए रुपयों की लगी जरुरत तो शुरू कर दी चोरी, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

Gopal Swaroop Bajpai

Publish: May 31, 2019 20:33 PM | Updated: May 31, 2019 20:33 PM

Nagda

नशे की लत ने तीन युवकों चोरी करने पर मजबूर कर दिया। नशा युवकों पर इस कदर हावी हुआ कि, अब उन्हें जेल की हवा खाना पड़ रही है।

न्यायालय में पेश कर मंडी पुलिस मांगेगी रिमांड
नागदा। नशे की लत ने तीन युवकों चोरी करने पर मजबूर कर दिया। नशा युवकों पर इस कदर हावी हुआ कि, अब उन्हें जेल की हवा खाना पड़ रही है। दरअसल शहर में बीते दिनों एक वृद्ध महिला के साथ तीन युवकों ने चैन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दिया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मंडी पुलिस को बदमाशों को पकडऩे में सफलता हाथ लगी है। बदमाश आलोट निवासी होकर नागदा में बाइक चोरी व चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया करते थे। बदमाशों से मंडी पुलिस ने 10 बाइक व एक सोने की चेन बरामद किया है।
क्या है पूरा मामला
दरअसल नशे के लिए चेन स्नेचिंग व बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले हुसैन ऊर्फ नाजीर, अमन खान व शुभम भाटी तीनों निवासी आलोट को गिरफ्तार किया है। तीनों युवक नशे के आदी है। शुक्रवार शाम करीब 4.30 बजे एएसपी अंतरसिंह कनेश ने तीनों बदमाशों का खुलासा किया। कनेश ने उपस्थितों को संबोधित करते हुए बताया कि, पुलिस ने बाइक चोर गिरोह से 10 बाइक व एक सोने की चेन बरामद किया है। चोरों को शनिवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा। एसपी सचिन अतुलकर ने नागदा पुलिस टीम को 10 हजार रुपए के पुरस्कार देने की घोषणा भी की। जब्त किए गए बाइक व चेन की कीमत करीब 7 लाख रुपए है। खुलासा एएसपी अंतरसिंक कनेश, सीएसपी मनोज रत्नाकर व थाना प्रभारी राजू रजक ने किया। पकड़े गए आरोपियों में से अमन खान पर रतलाम जिले के ताल थाने में भी चोरी का प्रकरण दर्ज है।
नंबर प्लेट बदल कर चलाते थे बाइक
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह तीनों टीम वर्क के साथ काम कर बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पकड़ी गई क्रमांक एमपी13एमजी6490, एमपी13डीयू2816, एमपी43डीवाए6248, एमपी13डीपी0899,एमपी09यूएफ6911, एमपी43डीएस5111, एमपी13ईएम2634, एमपी43डीएस2686 आदि शामिल है। बाइक चुरान के बाद बदमाश उनके नंबर प्लेट बदल देते थे। जिससे पुलिस को दो वाहनों की जांच पूरी करने में असफलता हाथ लगी है।
इस प्रकार चला अभियान
एएसपी अंतरसिंह कनेश के अनुसार बीते 20 मई की रात करीब 10.30 बजे महिदपुर रोड पहुंच मार्ग पर पदमाबाई नामक महिला के साथ चेन स्नेचिंग की वारदात हुई थी। उक्त आरोपियों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मंडी पुलिस तलाश कर रही थी। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की तालश के लिए एक टीम का गठन किया गया था। घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर तीन संदिग्ध दिखाए दिए। समीपस्थ थानों में पूछताछ करने पर युवक की पहचान आलोट थाना क्षेत्रागंत हुई। टीम में थाना प्रभारी राजू रजक, एसआइ डीएल दसोरिया, एएसआइ आरएस भूरिया, आरक्षक जितेंद्रसिंह सेंगर, विनोद माली, सुखेदव, धर्मेंद्र सोनगरा, धर्मेंद्र सिंह, सोमसिंह भदौरिया मौजूद थे।