स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उप सभापति इस्लामुद्दीन ने संभाला नागौर नगर परिषद सभापति का पद भार

Dharmendra Gaur

Publish: Sep 20, 2019 12:54 PM | Updated: Sep 20, 2019 18:03 PM

Nagaur

Nagaur Nagar Parishad News : नागौर नगर परिषद उप सभापति इस्लामुद्दीन ने शुक्रवार को सभापति पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। गौरतलब है कि नगर परिषद सभापति कृपाराम सोलंकी का 4 सितंबर को निधन होने के कारण सभापति का पद रिक्त हो गया था।

सभापति सोलंकी के निधन से रिक्त हो गया था पद , शहर में रुके विकास कार्यों को मिलेगी गति
नागौर. नगर परिषद उप सभापति इस्लामुद्दीन ने शुक्रवार को सभापति पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। गौरतलब है कि नगर परिषद सभापति कृपाराम सोलंकी का 4 सितंबर को निधन होने के कारण सभापति का पद रिक्त हो गया था। उप सभापति इस्लामुद्दीन ने तीन दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर नगर परिषद में वर्तमान परिस्थितियों को लेकर चर्चा कर सभापति पद का कार्यभार देने की मांग भी की थी। मुख्यमंत्री कार्यालय व स्वायत्त शासन विभाग की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद उप सभापति इस्लामुद्दीन ने पार्षदों की मौजूदगी में सुबह कार्य भार ग्रहण कर लिया।

Nagaur Nagar Parishad Chairmen Solanki died


नेता प्रतिपक्ष ने लिखा था पत्र
नगर परिषद में नेता प्रतिपक्ष ओम प्रकाश सांखला ने भी गत दिनों मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर सभापति के पद पर नियुक्ति करने की मांग की थी। सांखला ने जिला कलक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजकर नगर परिषद सभापति के रिक्त पद पर मनोनयन की मांग करते हुए लिखा था कि सभापति का पद संवैधानिक होता है और सोलंकी के निधन के बाद यह पद रिक्त है। ऐसे में सभापति के कार्य क्षेत्र में आने वाले 90 फीसदी कार्य प्रभावित हो रहे हैं। विकास कार्य ठप होने से लोगों को असुविधा हो रही है। नगर परिषद में निर्वाचित उप सभापति होते हुए भी उन्हें कार्य भार नहीं दिए जाने से लोगों में सरकार के प्रति आक्रोश है। Nagaur News