स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आज गूंजेगा गणपति बप्पा मोरियो अगले बरस तू जल्दी आ...

Ravindra Mishra

Publish: Sep 11, 2019 17:51 PM | Updated: Sep 11, 2019 17:51 PM

Nagaur

रूण . गांवों में विराजमान गणपति प्रतिमाओं का गुरुवार को जुलूस के रूप में विसर्जन होगा। गांव रूण में गणपति महोत्सव के तहत बायांसा नवयुवक मंडल रूण के तत्ववधान में चल रही भागवत कथा के अंतिम दिन कथावाचक कैलाश शास्त्री ने गुरु की महिमा बताते हुए कहा कि प्रत्येक मनुष्य को गुरु बनाना चाहिए।


इस मौके पर हवन किया गया । उन्होंने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान से हमें प्रेरणा लेकर ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए। पर्यावरण को शुद्ध रखने में हवन का भी महत्वपूर्ण योगदान है। हवन में जगदीश शर्मा-मुन्नी देवी ,कोजाराम दर्जी -मुन्नी देवी, भनाराम डूकिया -भंवराई और कालूराम डूकिया -मैनादेवी सहित चार जोड़ों ने बैठकर आहुतियां दी। पंडित नेमीचंद शास्त्री ने हवन करवाया। इसके बाद भागवत गीता को श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा के रूप में शीतला माता मंदिर पहुंचाया। भोमियासा मंदिर परिसर और ब्राह्मणों का बास में गणेश महोत्सव के तहत विराजमान गणेश प्रतिमाओं का भी विसर्जन रतनासागर तालाब पर किया जाएगा।

बरसात की कामना से किया जागरण

रूण .निकटवर्ती गांव भटनोखा में बरसात की कामना के लिए पशुपालकों और किसानों ने मिलकर जागरण किया। जीवणराम सारण ने बताया भटनोखा -सेनणी रोड़ पर स्थित मामाजी का थान पर मंगलवार रात्रि में पशुपालकों और किसानों ने बरसात की कामना से जागरण रखा। इससे पहले मामाजी के थान पर ज्योत जलाई गई और अच्छे जमाने की कामना करते हुए बारिश की कामना की गई। मांगीलाल कामड़ एंड पार्टी ने रात्रि 1 बजे तक बरस बरस मारा इंदर राजा तू बरसिया मारो काज सरे... सहित एक से बढकऱ एक भजनों की प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर भंवरुराम ,पप्पूराम गालवा, छोटाराम नायक, परसाराम मेघवाल,सुखराम रायल सहित काफी लोगों ने भाग लिया ।