स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रूठों को मनाने व परदेसी पावणों की आवभगत में जुटे रहे समर्थक

Ravindra Mishra

Publish: Oct 21, 2019 00:40 AM | Updated: Oct 21, 2019 00:40 AM

Nagaur

सवाईसिह हमीराणा
खींवसर। उप चुनाव के लिए प्रचार थमने के साथ ही मतदान के पहले दिन प्रत्याशी घर-घर जन सम्पर्क करने के साथ ही मतदाताओं की आवभगत में जुटे हैं। रूठों को मनाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

अन्य प्रांतों में रहने वाले यहां के मतदाताओं को बुलावा भेजा गया है। बड़ी संख्या में मतदाता रविवार शाम को अपने गांव पहुंच गए हैं। मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशियों के समर्थक हर तरह के जतन कर रहे हैं। रविवार को प्रत्याशियों द्वारा घर-घर जाकर लोगों से सम्पर्क साधा गया। रोजगार या व्यापार के लिए जो लोग दूसरे राज्यों में रह रहे हैं उनको भी मतदान में भाग लेने के लिए आमंत्रण पत्र भेजकर बुलाया गया है। इस बीच रूठे लोगों को भी मनाने का दौर जारी रहा। यहां तक की रूठों को मनाने के लिए प्रत्याशियों द्वारा सभी को एक जाजम पर बैठा कर उनकी समस्याओं को हल करने का प्रयास किया गया।

कार्यालय में भोजनशालाएं
प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालय में लगाई गई भोजनशालाओं में लोगों का जमावड़ा लगा रहा। मतदाताओं को रिझाने के लिए घर-घर जाकर भोजन करने का न्यौता दिया गया। सुबह और शाम का भोजन कार्यालय की भोजनशालाओं में करवाया गया। ग्रामीणो ने दिनभर गर्मागर्म देशी घी के भोजन का आनन्द लिया।

प्रवासी मतदाताओं को बुलाया

क्षेत्र के दूसरे राज्यों में बसे मतदाता बड़ी संख्या में खींवसर पहुंचे। मतदाताओं की हर तरह से मनुहार की जा रही है। अहमदाबाद, हैदराबाद, सूरत, पूना, महाराष्ट्र, चन्नई, इंदौर में बसे यहंा के मतदाताओं को लाने के लिए प्रत्याशियों ने अपने खास समर्थकों को भेजा था। इन्हें लग्जरी वाहनों में लाया गया। जो लोग एक दूसरे के चीर प्रतिद्वंदी है उन्हें एक जाजम पर बैठने के लिए मनाया गया।