स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बलात्कार पीडि़ता ने खाया जहर, अस्पताल में उपचार के दौरान मौत

Shyam Lal Choudhary

Publish: Sep 15, 2019 12:16 PM | Updated: Sep 15, 2019 12:16 PM

Nagaur

Rape victim consumed poison, died during treatment in hospital नागौर के सदर थाने में मामला दर्ज, Rape cases in Rajasthan राजस्थान में बढ़ रहे हैं बलात्कार के मामले

Rape victim consumed poison, died during treatment in hospital नागौर. सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती के साथ बलात्कार Rape cases करने का मामला सामने आया है। बलात्कार के बाद पीडि़ता ने जहर खा लिया, जिससे उसकी जोधपुर के अस्पताल में उपचार के दौरान तीन दिन पहले मौत हो गई।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसके बड़े पिताजी की लडक़ी सरोज (काल्पनिक नाम) अपने मां व छोटे भाई के साथ गांव में ही रहती थी।

गत 10 सितम्बर को सरोज की मां व बड़ी बहन खेतों में गए हुए थे और पीछे सरोज अकेली थी। सुबह करीब 10 बजे मां-बेटी वापस आई तो सरोज की हालत काफी खराब थी तथा वह चिल्ला रही थी। उसके हाथ-पैर अकड़े हुए थे, जिसे देखकर एक बार मां व बड़ी बहन घबरा गई, लेकिन फिर उन्होंने हिम्म्मत करके सरोज से पूछा तो वह सिर्फ इतना ही बता पाई कि इंदास निवासी दिनेश चोटिया ने उसकी जिंदगी खराब कर दी, इसलिए उसने जहर खा लिया।
इसके बाद परिवार के लोग गंभीर हालत में सरोज को लेकर जेएलएन अस्पताल पहुंचे तथा उपचार शुरू करवाया, लेकिन स्थिति गंभीर होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर कर दिया। जोधपुर के एमएडीएम अस्पताल में उपचार के दौरान 11 सितम्बर की रात करीब साढ़े सरोज की मौत हो गई। परिवादी ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि दिनेश ने उसकी बहन के साथ बलात्कार किया है, जिससे उसकी बहन ने आत्महत्या करने के लिए जहर खा लिया। रिपोर्ट मिलने पर पुलिस मृतका का जोधपुर में ही पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया। मामले की जांच कर रहे थानाधिकारी सहदेव चौधरी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

राजस्थान में बढ़ रहे महिलाओं के खिलाफ बलात्कार के मामले ( Rape cases in Rajasthan )
राजस्थान प्रदेश में मई माह तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बलात्कार के मामले बढ़े हैं। जनवरी 2019 से लेकर मई 2019 तक बलात्कार के कई मामले पुलिस थानों में दर्ज करवाए गए हैं। इनमें अलवर के थानागाजी का सामूहिक दुष्कर्म ( alwar thanagaji rape news ) भी शामिल है, जिसने देशभर का ध्यान अपनी ओर खींचा। इसके बाद नागौर में एक नाबालिग द्वारा रेप के बाद आत्मदाह का मामला भी सुर्खियों में रहा। नागौर में ही दिल्ली की दो लड़कियों ने गैंग रेप का मामला दर्ज करवाया। जिसमें लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। इसके अलावा जोधपुर, भरतपुर, धौलपुर और सीकर से भी यौन दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं।